बेड़े में शामिल होंगी 750 लोहिया ग्रामीण बसें

Last Updated 04 Sep 2015 09:46:10 PM IST

यूपी के गांव-गांव से शहर को जोड़ने के लिए चलायी जा रही लोहिया ग्रामीण बस सेवा का विस्तार करने का रोडवेज प्रबंधतंत्र ने निर्णय लिया है.


बेड़े में शामिल होंगी 750 लोहिया ग्रामीण बसें

चालू वित्तीय वर्ष के अंत तक उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के बेड़े में जहां 750 लोहिया ग्रामीण बसें बेड़े में शामिल होंगी, वहीं पांच दर्जन जनरथ एसी बसें अगले कुछ महीनों में सड़कों पर दौड़ने लगेंगी.

यह जानकारी बृहस्पतिवार को परिवहन आयुक्त व रोडवेज के प्रबंध निदेशक के रविन्द्र नायक ने रोडवेज मुख्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में दी. उन्होंने बताया कि ठेका परमिट पर फुटकर सवारियों को ढोने वाली डग्गामार बसों को मुख्य धारा में जोड़ने की पहल की जा रही है.

उन्होंने बताया कि नई नीति की तहत चालू वित्तीय वर्ष के अंत तक दो हजार एसी व नान एसी बसों को अनुबंधित करने का निर्णय लिया गया है.

उन्होंने बताया कि प्रदेश में इसकी शुरुआत हो गयी है, जिसके तहत दर्जनों ठेका परमिट वाले बसों ने पहल की है.

नायक ने बताया कि वर्तमान में पूरे प्रदेश में 491 लोहिया ग्रामीण बसों का संचलन किया जा रहा है, जिसका लोड फैक्टर 70 फीसद से अधिक है.

उन्होंने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में इन बसों की बढ़ती मांग के मद्देनजर 31 मार्च तक उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के बेड़े में 750 नई लोहिया ग्रामीण बसें शामिल कर ग्रामीणों को बेहतर परिवहन सुविधा मुहैया कराया जाएगा.

उन्होंने बताया कि 60 जनरथ एसी बसें बेड़े में शामिल करने के लिए जहां टेण्डर की प्रक्रिया शुरू हो गयी है, वहीं अगले महीने के अंत तक दस वोल्वो बस लखनऊ में, 23 बसें गाजियाबाद क्षेत्र में संचालित की जाएगी, जबकि मिडिल सिगमेंट की 25 एसी शीतल बसें प्रदेश के विभिन्न जनपदों से चलेंगी.

उन्होंने बताया कि राजधानी के कैसरबाग, आगरा, झांसी, अजमेरी गेट नई दिल्ली, व कानपुर बस स्टेशनों पर वाटर एटीएम लगेगा. साथ ही दो महीने में कार्य पूरा न होने पर ट्राईमैक्स का ठेका निरस्त किया जाएगा.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment