हॉस्टल में छात्रा ने लगायी फांसी

Last Updated 04 Sep 2015 08:31:36 PM IST

लखनऊ के चिनहट के दयाल रेजीडेंसी स्थित यश हॉस्टल में गुरुवार को बी. फार्मा प्रथम वर्ष की छात्रा रोशनी ने फांसी लगाकर जान दे दी.


छात्रा ने लगायी फांसी



मूल रूप से उरई जालौन की रहने वाली रोशनी एक निजी कालेज से पढ़ाई कर रही थी. यह घटना उस वक्त हुई जब रूम पार्टनर कालेज गयी थी. केयर टेकर की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची. छानबीन की लेकिन कोई सुसाइड नोट नहीं मिला. पुलिस मोबाइल को कब्जे में लेकर पड़ताल कर रही है.

माना जा रहा है कि परिवार की आर्थिक स्थिति से छात्रा काफी डिप्रेशन में थी. उरई के जालौन निवासी राजेश कुमार किसान हैं. उनकी बेटी रोशनी कुमारी (21) चिनहट स्थित एनआईईटीएम कालेज में बी. फार्मा प्रथम वर्ष की छात्रा थी. रोशनी चिनहट के बीबीडी के करीब दयाल रेजीडेंसी में बने यश गर्ल्स हॉस्टल के रूम नम्बर-10 में रहती थी.

हॉस्टल मालिक वकील विजय सिंह ने केयर टेकर सुमन को बनाया था. रोशनी की रूम पार्टनर अपर्णा सिंह बीबीडी से बीटेक कर रही है. गुरुवार को अपर्णा कालेज गयी थी. रोशनी रूम से निकली लेकिन कालेज नहीं गयी. दोपहर में वह रूम में वापस चली गयी. शाम करीब चार बजे तक रोशनी रूम से बाहर नहीं निकली तो केयर टेकर सुमन उसे देखने गयीं. उन्होंने कमरा खटखटाया लेकिन कोई जवाब नहीं मिला. सुमन ने खिड़की से झांककर देखा तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गयी.

जानकारी मिलते ही हॉस्टल में रहने वाली अन्य छात्राएं भी वहां आ गयी. केयर टेकर ने घटना की सूचना कंट्रोल रूम पर दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा तोड़ा और शव को नीचे उतारा. पुलिस ने कमरे में छानबीन की लेकिन कोई सुसाइड नोट नहीं मिला. पुलिस ने मोबाइल को कब्जे में ले लिया है.

पुलिस ने रोशनी की मौत की खबर परिजनों को दी तो वहां हाहाकार मच गया. घरवाले जानकारी मिलते ही लखनऊ के लिए चल दिये. एसओ चिनहट शशि शेखर यादव ने बताया कि रूम पार्टनर अपर्णाए केयर टेकर सुमन व परिजनों से बात की गयी लेकिन खुदकुशी की वजह साफ नहीं हुई. हालांकि घरवालों ने परेशान रहने की बात कही.

उनका कहना है कि रोशनी ने एक छात्रा से कुछ रुपये उधार लिये थे, लेकिन वह रुपये वापस नहीं कर पा रही थी. एसओ ने बताया कि रोशनी के परिवार की आर्थिक स्थिति काफी खराब थी. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment