रोड सेफ्टी बिल के विरोध में उग्र हुए परिवहनकर्मी

Last Updated 03 Sep 2015 09:45:24 PM IST

केंद्र सरकार के रोड ट्रांसपोर्ट एंड से टी बिल के विरोध में सड़कों पर उतरे हड़ताली शहर में संचालन बाधित करने के लिए कहीं-कहीं उग्र हो गए.


रोड सेफ्टी बिल के विरोध में उग्र हुए परिवहनकर्मी (फाइल फोटो)

सिटी बसों को रास्ते में ही रोककर अपने आक्रोश का शिकार बनाया. संविदा कर्मचारी संघर्ष यूनियन की ओर से हड़ताल का हिस्सा होने से लखनऊ महानगरीय परिवहन सेवा में संविदा पर तैनात चालक-परिचालक भी हड़ताल पर चले गए. जिससे बसों का संचालन बुरी तरह प्रभावित हो गया.

सिटी बस प्रबंधन की लाख कोशिशों के बाद कुछ बसों का संचालन कराया गया तो उन पर हड़तालियों ने कहर बरपा दिया. पालिटेक्निक चौराहा पर हड़तालियों ने गोमतीनगर डिपो के एक चालक को पीट दिया. वहीं मौके पर पहुंचे अधिकारियों को भी खदेड़ा. दुबग्गा रूट की एक सिटी बस के शीशे भी तोड़ डाले.

लखनऊ सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड के प्रबंध निदेशक ए रहमान ने बताया कि सिटी बस की हड़ताल में शामिल लोगों समेत जिन लोगों ने सिटी बस को नुकसान पहुंचाया है उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी.

उन्होंने बताया कि हड़ताल में सिटी बस प्रबंधन को सात लाख रपए का सीधे तौर पर नुकसान हुआ है. उन्होंने बताया कि किसी कर्मचारी की पिटाई नहीं की गई है.

मंगलवार की आधी रात से ही राजधानी में रोडवेज यूनियन के कर्मचारी हड़ताल पर चले गए. कई डिपो से बसें ही नदारद थीं वहीं अगर गाहे.बगाहे बसों का संचालन हो भी रहा था तो उन्हें आंदोलनकारियों ने रोक दिया. देर शाम संचालन शुरू होने पर यात्रियों ने राहत की सांस ली.

हड़ताल में यूपी रोडवेज वर्कर्स यूनियन के प्रांतीय अध्यक्ष हकदाद खां, महामंत्री आरसी श्रीवास्तव, मंत्री जियाउद्दीन, रजनीश मिश्रा, क्षेत्रीय महामंत्री पीसी मिश्रा, क्षेत्रीय अध्यक्ष संजय सिंह, शाखा अध्यक्ष आरएस वर्मा, यूपी रोडवेज इम्प्लाइज यूनियन के प्रांतीय अध्यक्ष रामजी त्रिपाठी, महामंत्री तेज बहादुर शर्मा, त्रिलोकी व्यास प्रांतीय अध्यक्ष, केएस वाजपेई संरक्षक, सेंट्रल रीजनल वर्कशाप के महामंत्री जसवंत सिंह, संविदा कर्मचारी संघर्ष यूनियन के महामंत्री कन्हैया लाल पांडेय, क्षेत्रीय अध्यक्ष कौशलेंद्र सिंह के अलावा तमाम कर्मचारीए चालक व परिचालक शामिल थे.

हड़ताल से रोडवेज को सात करोड़ रुपए का चूना लगा है, जबकि लखनऊ परिक्षेत्र को 70 लाख रुपये का नुकसान हुआ है.




Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment