मोदी ने किया भारत का मस्तक ऊंचा: राजनाथ

Last Updated 01 Sep 2015 02:16:30 AM IST

केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि 15 महीने के कार्यकाल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दुनिया में भारत का मस्तक ऊंचा किया है.


केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह

महराजगंज जिले के कोल्हुई बाजार में आदर्श इंटर कालेज के मैदान में एक जनसभा को संबोधित करते हुए केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि 15 महीने के कार्यकाल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दुनिया में भारत का मस्तक ऊंचा किया है जिससे विरोधी पार्टियों में खलबली मच गयी है.

उन्होंने आतंकवाद पर जमकर निशाना साधा और कहा कि भारतीय जनता पार्टी इंसानियत की राजनीति करती है. जब-जब राष्ट्रीय सुरक्षा की बात भारत और पाकिस्तान के बीच शुरु होती है तब-तब पाकिस्तान द्वारा सीमा पर गोलियां ठोकने का कार्य किया जाता है. पाकिस्तान आतंकवाद के मुद्दे पर बात करने से कतरा रहा है.

राजनाथ सिंह ने कहा कि पहले भारत की तरफ से एक भी गोली नहीं चलेगी लेकिन अगर पाकिस्तान की तरफ से एक भी गोली चली तो बार्डर पर तैनात सेना उनका मुहतोड़ जवाब देकर गोलिया बरसाने का कार्य करेगी. राजनाथ सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सोच है कि पड़ोसी देशों से अच्छा रिश्ता रहे लेकिन पाकिस्तान अच्छा रिश्ता नहीं चाहता. भारत भी उनको जवाब देने को तैयार है.

उन्होंने उप्र की जनता को जमकर सराहा और कहा कि लोक सभा चुनाव में 80 में 73 सांसदों को जीताकर यहां की जनता ने दिल्ली भेजने का कार्य किया उनकी जितनी भी प्रशंसा की जाय कम है.

राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत की सबसे बड़ी समस्या बेरोजगारी है इसके लिए केन्द्र सरकार मुद्रा बैंक खोलकर बेरोजगारी दूर करने का कार्य करेगी जिससे 5 हजार से 20 लाख रुपये तक कम ब्याज पर पैसा मुहैया कराया जायेगा जिससे बेरोजगारी दूर होगी. उन्होंने कहा कि पूर्वाचल के लोगों में सबसे बड़ी खुशी की बात यह है कि गोरखपुर की खाद फैक्ट्री एक साल में चलाने का कार्य किया जायेगा जिसके लिए कैबिनेट से फैसला हो गया है.

राजनाथ सिंह ने चीनी मिल पर भी लोगों को सम्बोधित किया और कहा कि केन्द्र सरकार ने 6 हजार करोड़ रुपये दिया है जो किसानों के सीधे बैंक खातों में दिया जायेगा जिससे राज्य सरकार से इस पैसे से कोई मतलब नहीं है. उन्होंने सड़क, पानी, नहर, बिजली पर भी जमकर निशाना साधा और कहा कि उत्तर-प्रदेश के लिए यह सबसे बड़ी समस्या है इसके लिए उन्होंने राज्य सरकार को आड़े हाथों लिया.

राजनाथ सिंह ने अटल पेंशन योजना समेत तमाम बीमा योजनाओं को बताकर भाजपा के उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाया. भाजपा सांसद पंकज चौधरी जगदम्बिका पाल तथा पूर्व भाजपा विधायक बजरंग बहादुर सिंह ने भी सम्बोधित किया. इस दौरान पूर्व भाजपा विधायक बजरंग बहादुर सिंह ने केन्द्रीय गृहमंत्री से कोल्हुई-लोटन मार्ग, शुद्ध पेयजल व एक बड़ा हास्पिटल खोलवाने के लिए आग्रह किया. कार्यक्रम का संचालन पूर्व जिलाध्यक्ष समीर त्रिपाठी ने किया. इस दौरान विनोद पाण्डेय, डा. रमापति राम त्रिपाठी, संतराज यादव, जिलाध्यक्ष अरुण शुक्ल, उपेन्द्र दत्त शुक्ला, अजय श्रीवास्तव, दुर्गा रायएजनमेजेर सिंह, राकेश सिंह पहलवान, मधुर सिंह, प्रदीप पाण्डेय, जितेन्द्र जायसवाल समेत भारी संख्या में लोग उपस्थित रहे.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment