नाईक की पहल को सोनिया ने सराहा

Last Updated 31 Aug 2015 08:30:19 PM IST

उत्तर प्रदेश के विकास के लिए सांसदों के साथ चर्चा करने की राज्यपाल रामनाईक की पहल को सिर्फ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सराहा है.


सोनिया गांधी (फाइल फोटो)

वहीं भारतीय जनता पार्टी और उसके सहयोगी दल के किसी भी सांसद ने अबतक राज्यपाल के पत्र का जवाब नहीं भेजा है जबकि उसके 80 में से 73 सांसद हैं.

राजभवन सूत्रों ने यहां बताया कि नाईक ने करीब दस दिन पहले उत्तर प्रदेश के सभी लोकसभा सदस्यों को पत्र लिखकर राज्य के विकास से संबधित चर्चा के लिये आमंत्रित किया था लेकिन अब तक गांधी के अलावा किसी अन्य सांसद ने अपनी प्रतिक्रिया नहीं दी है.

राजभवन सूत्रों ने बताया कि गांधी का पत्र उन्हें मिल चुका है जिसमें उन्होंने राज्यपाल के प्रयास की प्रशंसा की है, हालांकि राज्य से चुने गये भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के 71 सांसदों में से किसी एक ने भी अब तक कोई जबाब नहीं भेजा है.

राजभवन सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष द्वारा भेजे गये पत्र में हालांकि राज्यपाल से मिलने की कोई तारीख अथवा वादा नहीं किया गया है. लेकिन नाईक के पहल की तारीफ की गयी है.

वैसे राज्यपाल नाईक राज्य के विकास के लिये हमेशा राजनीतिक हस्तियों से बातचीत की पहल करते आये हैं. इससे पहले वह सत्तारूढ़ दल सपा के मुखिया मुलायम सिंह यादव और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती से बातचीत करने की इच्छा जता चुके हैं.

सूत्रों ने कहा कि विकास के मुद्दों पर सांसदों के साथ चर्चा का मकसद केन्द्र और राज्य के बीच सेतु के तौर पर काम करना है. हाल ही में राजभवन की पहल पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल के साथ बैठक आयोजित की गयी थी जिसमें राज्य में व्याप्त विद्युत संकट को लेकर चर्चा हुई थी.


 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment