सीबीसीआईडी ने यादव सिंह केस के दस्तावेज सीबीआई को सौंपे

Last Updated 29 Aug 2015 09:09:04 PM IST

सीबीसीआईडी ने यादव सिंह केस से जुड़े समस्त दस्तावेज सीबीआई को सौंप दिए हैं. सीबीआई ने यादव सिंह के खिलाफ मामला दर्ज करने के बाद सीबीसीआईडी से नोएडा में हुए करोड़ों रुपये के टेंडर घोटाले के दस्तावेज मांगे थे.


सीबीआई

सीबीआई ने जांच करने वाले सीबीसीआईडी के दो तत्कालीन एएसपी को पूछताछ के लिए तलब भी किया था.

सीबीआई के सूत्रों के मुताबिक दोनों पुलिस अधिकारियों से नई दिल्ली स्थित सीबीआई मुख्यालय में पूछताछ की जा चुकी है जिसके बाद उन्होंने सीबीआई को केस डायरी व सभी प्रमाण सौंप दिये हैं. सीबीसीआईडी ने नोएडा के सेक्टर 39 थाने में यादव सिंह के खिलाफ दर्ज एफआईआर की जांच की थी. आरोप था कि उन्होंने अपनी चहेती कंपनियों को 954 करोड़ रुपये का काम दे दिया जिसमें बड़े पैमाने पर हेराफेरी अंजाम दी गयी.

सीबीसीआईडी ने यादव सिंह के ठिकानों पर आयकर विभाग के छापे पड़ने के बाद आनन-फानन में अदालत में इस मामले की फाइनल रिपोर्ट लगाते हुए यादव सिंह को क्लीन चिट दे दी थी. आयकर छापे के बाद यादव सिंह की संपत्तियों की जांच सीबीआई से कराने का हाईकोर्ट ने आदेश दे दिया जिसके बाद सीबीआई ने सबसे पहले अपना शिकंजा इस मामले की जांच करने वाले सीबीसीआईडी के अफसरों पर कसा.

सीबीसीआईडी के दो तत्कालीन एएसपी बी. राम और राजेश कुमार सक्सेना को दिल्ली बुलाकर पूछताछ की गयी और उनसे केस से जुड़े सभी दस्तावेज मांग लिए गये.

बी. राम इस वक्त पीएसी में सहायक सेनानायक हैं जबकि राजेश कुमार सक्सेना बहराइच में तैनात हैं. सीबीआई के सूत्रों के मुताबिक जल्द ही इस मामले में सीबीसीआईडी के कुछ अन्य अफसरों से पूछताछ भी की जा सकती है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment