सऊदी अरब में 5 और भारतीय हज यात्रियों की मौत, मरने वालों में यूपी के तीन यात्री शामिल

Last Updated 29 Aug 2015 06:50:14 PM IST

उत्तर प्रदेश से हज यात्रा पर तीन यात्रियों की मदीना में मौत हो गयी. इसके अलावा बिहार के एक हज यात्री का फ्लाइट में और गुजरात के एक हज यात्री की मक्का में मौत हो गयी.


पांच और भारतीय हज यात्रियों की मौत

इस प्रकार अब तक कुल 7 भारतीय हज यात्रियों की मौत हो चुकी है. बरेली की रहने वाली श्रीमती खातून बेगम (75) 22 अगस्त को अपने परिवार के लाल मोहम्मद व जैतून बेगम के साथ लखनऊ एयरपोर्ट से हज यात्रा पर गयीं थीं. मदीना पहुंचने के अगले ही दिन यानी 23 अगस्त को उनकी मौत हो गयी. उन्हें मदीना के जन्नतुल बकी कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया.

मेरठ की रहने वाली नूरजहां (55) अपने परिवार के अकबर अलीए ताज मोहम्मद, जाहिद अली और हनीफ के साथ 24 अगस्त को दिल्ली एयरपोर्ट से हज यात्रा पर गयीं थीं. मदीना पहुंचने के अगले ही दिन 25 अगस्त को मदीना में उनकी मौत हो गयी. नूरजहां को मिलाकर मदीना मरने वालों की संख्या 7 पहुंची, इनमें 5 यूपी के दो बिहार व गुजरात के एक-एक हज यात्री की भी हो चुकी है मौत के जन्नतुल बकी कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया.

इसी प्रकार इलाहाबाद के रहने वाले लख्ते हुसैन जैदी (69) अपने परिवार के मजाहिर हैदर के साथ वाराणसी एयरपोर्ट से 18 अगस्त को हज यात्रा पर गये थे. 24 अगस्त को उनका मदीना में निधन हो गया.

इसके अलावा पटना के रहने वाले हुमायूं (80) का 22 अगस्त को फ्लाइट में मौत हो गयी. वह अपने परिवार के रियाउद्दीन व कौसर खातून के साथ हज करने जा रहे थे.

इसी प्रकार निजी टूर कम्पनी की मार्फत हज जा रहे गुजरात के जुनेद मोहम्मद मोहम्मद रफीक सोजातवाला (38) का मक्का में निधन हो गया.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment