लखनऊ विवि छात्रसंघ मांग को लेकर अनशन खत्म

Last Updated 28 Aug 2015 10:55:33 PM IST

छात्रसंघ चुनाव कराने समेत तीन सूत्री मांगों को लेकर पिछले कई दिनों से लखनऊ विश्वविद्यालय में चल रहा आमरण-अनशन समाप्त हो गया.


लखनऊ यूनिवर्सिटी की प्राक्टर प्रो. निशी पाण्डेय.

गुरुवार दोपहर में मौके पर पहुंची प्राक्टर प्रो. निशी पाण्डेय ने छात्रों की मांगों पर कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया. उन्होंने छात्रसंघ चुनाव के मामले में महाधिवक्ता से वार्ता कराने तथा हास्टल आवंटन की कार्रवाई तेज करने तथा निष्कासन के मामलों को रिव्यू कराने की बात मान ली है.

इस बात की जानकारी पाकर मौके पर सीओ महानगर व अन्य पुलिस बल भी मौके पर मौजूद था. निशी पाण्डेय ने अनशनकारियों को जूस पिलाकर उनका अनशन तुड़वाया.

इससे पहले बुधवार को विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव कराने की मांग को लेकर कई दिनों से अनशन पर बैठे छात्र अपनी मांगों को लेकर अड़े रहे.

बुधवार दोपहर में दो दौर की वार्ता के बाद भी अनशनकारी छात्र अपनी मांगों से पीछे हटने को तैयार नहीं दिखे, जिसके बाद मौके पर तैनात भारी संख्या में पुलिस भी मौके से हट गयी.

इस बीच दोपहर में कुछ छात्रनेताओं ने छात्रसंघ का ताला तोड़ने की धमकी दी, जिस पर मौके पर भारी संख्या में पुलिस तैनात कर दी गयी, छात्रसंघ चुनाव प्रक्रिया शुरू कराने समेत तीन सूत्री मांगों को लेकर लविवि गेट के समीप स्थित चौराहे पर अनशन कर रहे छात्रों से मिलने के लिए दोपहर एक बजे के करीब नवनियुक्त प्राक्टर निशी पाण्डेय दलबल समेत पहुंचीं.

दरअसल उन्हें भी इस बात की जानकारी मिली थी कि कुछ उपद्रवी छात्रसंघ का ताला तोड़कर प्रदर्शन करना चाहते हैं. इसके बाद पाण्डेय भारी दलबल के साथ छात्रसंघ भवन पहुंचीं और यहां पर सुरक्षा-व्यवस्था कड़ी कर दी गयी.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment