गांधी परिवार ने तीन पीढ़ियों से नहीं कराया एक भी विकास : स्मृति

Last Updated 23 Aug 2015 02:50:19 PM IST

एक दिवसीय दौरे पर केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी अमेठी पहुंचकर राहुल गांधी पर जमकर प्रहार किया.


अमेठी में 25 परिवारों को राखी का गिफ्ट (फाइल फोटो)

राहुल पर प्रहार करते हुए उन्होंने कहा कि संसद भवन में जो दो मिनट बोलना था उसको भी वह लिखकर लाए थे. गांधी परिवार ने तीन पीढ़ियों से एक भी विकास नहीं कराया है.

स्मृति ईरानी ने कहा कि राजीव गांधी चैरिटेबल ट्रस्ट ने अस्सी के दशक में जमीन ली थी लेकिन आज तक यहां के लोगों को रोजगार नहीं मिला है. उन्होंने कांग्रेस पर 60-65 एकड़ जमीन के घोटाले का आरोप भी लगाया.

उन्होंने कहा कि अमेठी के लोगों से सम्राट साइकिल कंपनी के लिए 60-65 एकड़ जमीन ली गई थी, जो इस साल 24 फरवरी को राजीव गांधी चेरिटेबल ट्रस्ट के नाम पर ट्रांसफर कर दी गई. जमीन अमेठी के लोगों ने इसलिए दी थी, ताकि साइकिल फैक्ट्री बनने के बाद उन्हें रोजगार मिल सके. आज मैं अपनी 25 हजार बहनों से किया हुआ इंश्योरेंस का वादा पूरा कर रही हूं.

इसके बाद उन्होंने दो जुलाई 2011 को मौत के घाट उतारे गये राकेश की मां रमपता से मुलाकात की. राकेश की दो जुलाई 2011 को जगदीशपुर के अढ़नपुर में हत्या की गई थी. मां ने मंत्री स्मृति ईरानी से मुलाकात कर न्याय की मांग की. इसके बाद सम्बंधित थानेदार को बुलाकर उक्त मामले में उचित कार्रवाई करने को कहा.

इससे पहले आज एक दिनी अमेठी दौरे पर पहुंची केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी लखनऊ से सड़क मार्ग से अमेठी पहुंची. अमेठी में आज स्मृति ईरानी 25 हजार महिलाओं को प्रधानमंत्री जीवन सुरक्षा बीमा कराकर उपहार में उन्हें राखी देंगी. वह सुबह सात बजकर 40 मिनट पर अमौसी एयरपोर्ट पर उतरने के बाद सड़क मार्ग से सवा आठ बजे अमेठी पहुंची.

गौरतलब है कि स्मृति अमेठी की महिलाओं को इससे पहले दीवाली गिफ्ट के रूप में साड़ी भेज चुकी हैं. उन्होंने 25 हजार पुरुषों का प्रधानमंत्री जीवन सुरक्षा बीमा योजना के तहत बीमा कराकर उसका पहला प्रीमियम स्वयं दिया था.

अमेठी में 25 परिवारों को राखी का गिफ्ट

स्मृति ईरानी रक्षाबंधन से ठीक पहले पचीस हजार महिलाओं को यहां बीमे का गिफ्ट देकर अब सीधे पचास हजार परिवारों से जुड़ जाएंगी. काग्रेस उपाध्यक्ष के संसदीय क्षेत्र अमेठी में रविवार को आयोजित होने वाली धिक्कार सभा में स्मृति ईरानी दो दिवसीय दौरे पर आए राहुल गांधी के द्वारा प्रधानमंत्री मोदी और केन्द्र सरकार पर लगाए गए आरोपों का भी जवाब दे सकती हैं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment