तीन पशु चोरों को ग्रामीणों ने धुना, तीनों की मौत

Last Updated 03 Aug 2015 07:18:36 PM IST

ग्रेटर नोएडा के दादरी कोतवाली क्षेत्र के गांव कैमराला में पशु चोरी कर ले जा रहे तीन चोरों को ग्रामीणों ने पीछा कर जंगल से पकड़ लिया और उनकी धुनाई कर दी.




तीन पशु चोरों को ग्रामीणों ने धुना, तीनों की मौत (फाइल फोटो)

आक्रोशित भीड़ ने टाटा मैजिक गाड़ी को आग के हवाले कर दिया. मौके पर पहुंची पुलिस ने तीनों पशु चोरों को गंभीर हालत में दादरी के निजी अस्पताल में भर्ती कराया जहां दो को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.

एक की हालत गंभीर देख उसे दिल्ली रेफर कर दिया जहां इलाज के दौरान उसकी भी मौत हो गई. मृतकों के पास से मिले डीएल व पहचान पत्र के आधार पर उनकी शिनाख्त हो गई है.

पुलिस ने परिजनों को सूचना दे दी है. पुलिस गश्त बढ़ाने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने जीटी रोड पर यातायात जाम कर दिया. गांव कैमराला के रहने वाले किसान बाबूराम व उनके परिवार के सभी लोग शनिवार रात पड़ोसी गांव भोगपुर में आयोजित जागरण में शामिल होने गए थे.

देर रात करीब एक बजे सब लोग लौटे तो पशुओं को बांधने के लिए बने घेर की दीवार टूटी मिली और दो भैंसें गायब थीं. किसान के शोर मचाने पर ग्रामीण इकट्ठे हो गए और भैंसों को तलाशने लगे.

तलाश करते हुए तड़के जंगल पहुंचे तो वहां एक टाटा मैजिक गाड़ी खड़ी मिली, उसमें भैंसें लदी थीं. गाड़ी में सवार तीन चोरों को ग्रामीणों ने पकड़ने का प्रयास किया तो चोरों ने फायरिंग कर दी. घटना की जानकारी होने पर आसपास के गांवों के और लोग इकट्ठे हो गए. ग्रामीणों ने तीन पशु चोरों को पकड़ लिया और उनकी धुनाई कर दी.

आक्रोशित भीड़ ने गाड़ी को आग के हवाले कर दिया. मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को दादरी के नवीन अस्पताल में भर्ती कराया जहां डॉक्टरों ने दो को मृत घोषित कर दिया.

एक घायल की हालत गंभीर देख डॉक्टरों ने दिल्ली रेफर कर दिया जहां इलाज के दौरान उसकी भी मौत हो गई. पुलिस ने शवों के पास से दो मोबाइल फोन बरामद हुए. दादरी कोतवाली प्रभारी निरीक्षक हरेराम यादव ने बताया कि मृतकों के पास से मिले डीएल व पहचान पत्र के आधार पर उनकी पहचान अनस व आरिफ निवासी डासना गाजियाबाद, नाजिम निवासी रसूलपुर जिला बुलंदशहर के रूप में हुई. मृतकों के परिजनों को सूचना दे दी गई है.

परिजनों द्वारा पुष्टि करने के बाद शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जाएगा. वहीं गांवों में पशु चोरी की बढ़ती घटनाओं को लेकर ग्रामीणों ने जीटी रोड जाम कर दिया. ग्रामीणों ने पुलिस गश्त बढ़ाने की मांग की है. अधिकारियों के आश्वासन पर लोग शांत हुए.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment