सावन में इलाहाबाद से वाराणसी तक वन वे रहेगा ट्रैफिक

Last Updated 29 Jul 2015 02:05:55 PM IST

उत्तर प्रदेश में संगमनगरी इलाहाबाद से धर्मनगरी काशी तक सावन मास के चलते एक माह ट्रैफिक वन वे रहेगा.


सावन में वाराणसी तक वन वे रहेगा ट्रैफिक (फाइल फोटो)

सूत्रों ने इलाहाबाद में बताया कि कांवरियों की सुरक्षा एवं सुगम यातायात के चलते यह कदम उठाया गया है. उत्तरी पटरी पर कांवर लेकर आने.जाने वाले कांवरिए चलेंगे जबकि दक्षिणी पटरी पर हल्के छोटे वाहनों का आवागमन होगा.

उन्होंने बताया कि इसके चलते सुबह साढ़े पांच बजे से दस बजे तक ट्रकों और भारी वाहनों का शहर में प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा. ऐसे वाहनों को शहर की सीमा से दूर रोका जाएगा. नो एंट्री पास वाले वाहन भी कावड़ वाले मार्ग पर नहीं जा सकेंगे लेकिन स्कूली वाहनों को छूट रहेगी.

सूत्रों के अनुसार रीवा रोड से आने वाले वाहनों को घूरपुर थाना से गौहनिया के बीच रोका जाएगा जबकि मिर्जापुर से आने वाले वाहनों को औद्योगिक क्षेत्र थाना से रामपुर चौराहा लखनऊ से आने वाले वाहनों को नवाबगंज बाईपास प्रतापगढ़ से आने वाले वाहन को सोरांवए जौनपुर से आने वाले वाहन को सहसों चौराहाए कानपुर से आने वाले वाहनों को बमरौली पुलिस चौकी और वाराणसी से आने वाले वाहनों को हंडिया बाईपास के पास रोका जाएगा.

उन्होंने बताया कि कानपुर से वाराणसी और जौनपुर जाने वाले वाहन कोखराज से सहसों बाईपास से फूलपुरए मुंगराबादशाहपुरए जौनपुर होते हुए वाराणसी जाएंगे. यही मार्ग उनकी वापसी का भी होगा.

सूत्रों ने बताया कि रीवा से इलाहाबाद वाराणसी और जौनपुर जाने वाले वाहन रामपुर चौराहा से मिर्जापुरए वाराणसी और जौनपुर होकर जाएंगे. यही मार्ग उनकी वापस का भी होगा.

उन्होंने बताया कि लखनऊ तथा प्रतापगढ़ से वाराणसी को जाने वाले वाहन नवाबगंजए सोरांव बाईपास से सहसों बाईपासए फूलपुरए मुंगराबादशाहपुर जौनपुर होते हुए वाराणसी जाएंगे. वाराणसी से प्रतापगढ़ए लखनऊ जाने वाले वाहन भी इसी मार्ग से होकर जाएंगे.

इसके अलावा रीवा और मिर्जापुर से लखनऊ जाने वाले वाहन दस बजे के बाद सुबह पांच बजे तक जीटी जवाहर लोकसेवा आयोग,तेलियरगंजऔर फाफामऊ होकर जाएंगे. इसी समय में उधर से आने वाले वाहन भी जा सकेंगे.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment