समर्थकों समेत मौलाना कल्बे जव्वाद गिरफ्तार

Last Updated 27 Jul 2015 03:44:12 PM IST

शिया धर्मगुरु मौलाना कल्वे जव्वाद और उनके डेढ सौ समर्थकों को लखनऊ में गिरफ्तार कर लिया गया.


शिया धर्मगुरु मौलाना कल्वे जव्वाद

सेन्ट्रल शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी को हटाने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे जव्वाद और उनके करीब डेढ सौ समर्थकों को शांति भंग की आशंका के तहत गिरफ्तार किया गया.

लखनऊ के पुराने शहर स्थित अपने आवास से मौलाना कल्वे जव्वाद समर्थकों के साथ हजरतगंज के शाही मस्जिद  जाना चाहते थे. पुलिस ने उन्हें कैसरबाग के पास रोक लिया और शांति भंग की आशंका की धारा 107 और 151 के तहत गिरफ्तार कर लिया.

अपर पुलिस अधीक्षक पी के शाही ने बताया कि मौलाना कल्वे जव्वाद और उनके समर्थकों को पुलिस लाइन्स ले जाया जा रहा है. उन्हें जेल भेजा जा सकता है.

मौलाना कल्वे जव्वाद और वसीम रिजवी में काफी दिनों से टकराव चल रहा है. कल्वे जव्वाद के समर्थकों ने रिजवी पर बोर्ड की सम्पत्ति में घोटाला किये जाने का आरोप लगाते हुए छह मुकदमें दर्ज कराये थे. इसके बाद सेन्ट्रल शिया वक्फ बोर्ड ने मौलाना के खिलाफ इन्हीं आरोपों में मामले दर्ज कराये.

दोनों के बीच रस्साकसी काफी दिनों से चल रही है. मौलाना का आरोप है कि बोर्ड में तमाम धांधली करने के बावजूद अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मोहम्मद आजम खां, वसीम रिजवी को बचा रहे हैं.

मौलाना कल्वे जव्वाद ने रिजवी को हटाने की मांग को लेकर सत्तारुढ समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मुलाकात की थी. इससे पहले वह इसी मांग को लेकर अपने समर्थकों के साथ एक बार और गिरफ्तारी दे चुके हैं.

गिरफ्तारी के बाद मौलाना ने कहा कि वसीम रिजवी को हटाये जाने तक उनका विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा. उनका आरोप है कि वसीम रिजवी ने शिया वक्फ बोर्ड की सम्पत्तियों में धांधली की है.

दूसरी और रिजवी ने मौलाना के आरोपों को सिरे से खारिज किया और कहा कि कल्वे जव्वाद के बहनोई को बोर्ड अध्यक्ष पद से हटने की वजह से मौलाना उनके खिलाफ आन्दोलन कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि जमीन तो मौलाना के बहनोई के बोर्ड अध्यक्ष रहते हुए बेची गयी तो वह कहां से दोषी हो गये.


 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment