माओवादियों ने फूंकी स्कूल वैन : सीमा द्वार पर प्रदर्शन, घंटों बाधित रहा यातायात

Last Updated 25 Jul 2015 01:08:10 PM IST

माओवादियों द्वारा आहूत बंद के दौरान नेपाल में एक भारतीय स्कूल का वाहन फूंके जाने के विरोध में बहराइच जिले के रूपईडीहा में नाराज लोगों ने भारत-नेपाल सीमा पर सड़क जामकर प्रदर्शन किया.


माओवादियों ने फूंकी स्कूल वैन (फाइल फोटो)

इससे कई घंटे तक जाम और तनाव की स्थिति बनी रही.

आधिकारिक सूत्रों ने आज यहां बताया कि नेपाल में माओवादियों के एक गुट ने कल बंद का आह्वान किया था.

इस दौरान भारत-नेपाल सीमा पर बसे रूपईडीहा कस्बे के सीमांत इण्टर कॉलेज की एक कार वहां पढ़ने वाले नेपाली बच्चों को लेकर जा रही थी. रास्ते में नेपालगंज में माओवादियों ने कार को रोक लिया और उसमें बैठे सभी बच्चों को उतारकर वाहन में आग लगा दी.

उन्होंने बताया कि घटना से बच्चे बेहद खौफजदा हो गये. हालांकि किसी को चोट नहीं आयी, रूपईडीहा में यह खबर पहुंचते ही छात्र, शिक्षक तथा स्थानीय नागरिक नाराज हो गये और सीमा में प्रवेश के लिये बने द्वार पर रास्ता जामकर नारेबाजी शुरू कर दी.

सूत्रों ने बताया कि देखते ही देखते सीमा के दोनों तरफ सैकड़ों मालवाहक और यात्री वाहनों की कतारें लग गयीं. देर शाम को नेपाल के वरिष्ठ अधिकारियों ने बहराइच जिला प्रशासन से समन्वय बैठक के दौरान स्कूल वाहन में आग लगाने के मामले में दो लोगों की गिरफ्तारी की सूचना दी.

उन्होंने बताया कि बाद में नेपाली अधिकारियों ने सीमा गेट पर पहुंचकर प्रदर्शनकारियों को भी यह जानकारी दी और कड़ी कार्रवाई का आासन दिया, जिसके बाद स्थिति सामान्य हो सकी.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment