पत्रकार की मां ने लगाया पुलिस पर जला डालने का आरोप

Last Updated 06 Jul 2015 09:59:11 PM IST

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में एक सनसनीखेज घटना में एक पत्रकार की मां ने आरोप लगाया है कि पुलिस लॉकअप से अपने पति को छुडाने के लिए पैसा देने से इंकार करने पर सोमवार को थाने पर तैनात पुलिस अधिकारियों ने उसके शरीर पर पेट्रोल छिड़कर आग के हवाले कर दिया.


पत्रकार की मां ने लगाया पुलिस पर जला डालने का आरोप (फाइल फोटो)

हालांकि पुलिस का कहना है कि कोठी पुलिस थाने के लॉकअप से अपने पति को छुड़ाने पहुंची 39 वर्षीय महिला नीतू द्विवेदी ने थाने के पुलिस कर्मियों के कथित अभ्रद व्यवहार और गाली गलौज से क्षुब्ध होकर आत्मदाह करने की कोशिश की है जबकि महिला का आरोप है कि उसे थाना प्रभारी और एक उप निरीक्षक ने जलाया है.

शाहजहांपुर के पत्रकार जगेन्द्र सिंह की कथित रूप से सरकार के एक मंत्री राममूर्ति सिंह वर्मा के खिलाफ फेसबुक पर खबर देने को लेकर पुलिस द्वारा जला दिये जाने से मौत हो जाने की घटना के महीनेभर बाद आज यह घटना हुई.

गंभीर रूप से झुलसी महिला नीतू द्विवेदी ने मजिस्ट्रेट और मीडिया के सामने दिये बयान में कहा कि आज सुबह जब वह लॉकअप में बंद अपने पति रामनारायण को छुड़ाने के लिए कोठी थाने पहुंची, तो थानेदार राम साहब सिंह यादव और उप निरीक्षक अखिलेश राय ने उससे एक लाख रूपये की मांग की.

महिला ने अपने बयान में कहा कि एक लाख रूपये देने से इंकार करने पर दोनों पुलिस अधिकारियों ने उसके साथ गाली गलौज की और उसके शरीर पेट्रोल डालकर आग लगा दी.

पुलिस का कहना है कि छेड़खानी के आरोप में लॉकअप में बंद पति को छुड़ाने आयी महिला को जब थाने के पुलिस अधिकारियों ने कथित रूप से गाली गलौज करके भगा दिया, तो उसने आक्रोश में आकर खुद को आग लगा ली, जिसके बाद उसे इलाज के लिए लखनऊ के ट्रामा सेंटर भेजा गया है.

इस बीच पुलिस अधीक्षक अब्दुल हमीद ने बताया है कि इस घटना की गंभीरता और महिला के आरोपों को देखते हुए कोठी थाने के प्रभारी यादव और उप निरीक्षक अखिलेश राय के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज करके दोनों की निलंबित कर दिया गया है और मामले की जांच की जा रही है.

इस घटना के बाद इलाके में तनाव को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था बढा दी गयी है.

घटना के संबंध में सपा के वरिष्ठ नेता शिवपाल सिंह यादव से बात करने पर उन्होंने कहा कि मामले की गहराई से जांच की जायेगी और जो भी दोषी पाया जायेगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment