ग्रीस: 'यस' पर वोटिंग से सुधर सकता है भविष्य

Last Updated 05 Jul 2015 10:21:50 AM IST

गरीबी की मार झेल रहे सिंकदर महान के देश का ग्रीस का आज भविष्य तय होगा. अगर बहुमत \'यस\' पर वोटिंग करता है तो देश पर गहराया संकट फिलहाल टल जाएगा.


ग्रीस

कर्ज में डूबे सिंकदर महान के देश का भविष्य क्या होगा, यह आज तय हो जाएगा. यहां सुबह 7 बजे से जनमत संग्रह शुरू हो चुका है, जो कि शाम को सात बजे तक चलेगा. इसके साथ ही यह साफ हो जाएगा कि ग्रीस यूरोजोन से बाहर होगा या नहीं.

अगर ग्रीस में बहुमत यस पर वोटिंग करता है तो यूरोपीय यूनियन ग्रीस को बेलआउट पैकेज दे सकता है, जिसके बाद देश पर गहराया संकट फिलहाल टल जाएगा.

वहीं 'नो' को बहुमत मिलने पर उसके लिए मुसीबत खड़ी हो सकती है. ऐसे में ग्रीस यूरोजोन से बाहर तो हो ही जाएगा, साथ ही उसे और अधिक बर्बादी के कगार पर भी ला खड़ा कर देगा.

वहीं पूरे यूनान में अनिश्चितता का माहौल है, आलम यह है कि खाने-पीने की चीजों की भी किल्लत हो गई है. सरकार की ओर से बैंकों को बंद करने के ऐलान की वजह से देश में एटीएम पर लोग कतारों में खड़े दिखाई दे रहे हैं.

यही नहीं लोग ग्रीस के भविष्य को लेकर इस कदर आशंकित हैं कि वह खाने-पीने की चीजों की जमकर खरीददारी कर स्टॉक कर रहे हैं.

जनमत संग्रह का ऐलान किए जाने के बाद से सिकंदर के देश में ताजे मीट, मछली और अन्य सामग्रियों की किल्लत देखने को मिल रही है. ग्रीस में खाद्य सामग्री की खरीद 35 फीसदी बढ़ गई है.

आने वाले दिनों में चावल और बींस जैसी चीजों की भी कमी हो सकती है. निर्यातकों में भी डर का माहौल है वह ग्रीस के लिए सप्लाई कम कर रहे हैं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment