सोनिया गांधी ने रायबरेली में किसानों को हरसम्भव मदद का भरोसा दिया

Last Updated 28 May 2015 01:13:40 PM IST

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बेमौसम बारिश और ओलाबृष्टि से तबाह हुए किसानों से मुलाकात कर उन्हें हरसम्भव मदद का भरोसा दिया.


किसानों को हरसम्भव मदद (फाइल फोटो)

एक दिवसीय दौरे पर अपने ससंदीय क्षेत्र रायबरेली आयीं सोनिया गांधी के भुइयामऊं गेस्ट हाउस पहुंचते ही करीब पांच सौ किसान आ गये और उनसे अभी तक राहत राशि नहीं मिलने की शिकायत की. उन्होंने कहा, ‘मैं इसे गम्भीरता से ले रही हूं और आप लोगों की हरसम्भव मदद करुंगी.’

करीब नौ बजे विशेष विमान से फुरसतगंज हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद वह सीधे गेस्ट हाउस चली गयीं जहां से वह गत 19 मार्च को बछरावां में हुए रेल हादसे के शिकार हुए गंगाशरण मिश्र और शिवेन्द्र सिंह के घर जाकर उनके परिजनों से मुलाकात की। दोनो की रेल हादसे में मृत्यु हो गयी थी.

श्रीमती गांधी ने सदर तहसील के उत्तरपारा गांव में जाकर श्री मिश्र और शहर के सर्वोदय नगर मोहल्ले में शिवेन्द्र सिंह की पत्नी को दो- दो लाख रुपये का चेक दिया. शिवेन्द्र सिंह की पत्नी सुषमा सिंह को रियान इंटरनेशनल स्कूल में अध्यापिका के पद का नियुक्ति पत्र सौंपा.

उन्होंने डलमऊ नगर पंचायत के पुनर्निमित भवन का लोकार्पण किया. भवन पर करीब 50 लाख रुपये की लागत आयी है. इसके बाद वह बेटी प्रियंका वाड्रा के साथ जिला सतर्कता एवं अनुश्रवण समिति की बैठक में चली गयीं.

प्रियंका वाड्रा बुधवार को ही यहां आ गयी थीं. श्रीमती वाड्रा ने अपनी मां के संसदीय क्षेत्र में कई लोगों से मुलाकात की. कई के घर गयीं और उनके समस्याओं के निपटारे का भरोसा दिलाया.

इस दौरान वह केन्द्रीय मानव संसाधन मंी स्मृति ईरानी पर हमला करने से भी नहीं चूकीं. उन्होंने सवाल किया, अब तो अमेठी में आईआईआईटी बन जाना चाहिए क्योंकि श्रीमती ईरानी के मंत्रालय से ही सबकुछ होना है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment