फिरोजाबाद में सड़क दुर्घटना,छह लोगों की मौत

Last Updated 27 May 2015 03:15:26 PM IST

उत्तर प्रदेश में फिरोजाबाद के सिरसागंज क्षेत्र हुई सड़क दुर्घटना में छह लोगों की मृत्यु हो गयी और तीन घायल हो गये.


सड़क दुर्घटना में छह लोगों की मौत (फाइल फोटो)

पुलिस प्रवक्ता के अनुसार कानपुर से नौ लोग ईकों वाहन पर सवार होकर फिरोजाबाद की ओर जा रहे थे. सुबह करीब सवा आठ बजे  राष्ट्रीय राजमार्ग-दो पर करहल चौराहे पर उनका वाहन सड़क पर खडे ट्रक से टकरा गया.

टक्कर इतनी भीषण थी कि  छह लोगों की मौके पर ही मृत्यु हो गयी जबकि तीन लोग गंभीर रुप से घायल हो गये. घायलों को अस्पताल भेज दिया गया है. पुलिस मृतकों की शिनाख्त के प्रयास कर रही है.

हाशिमपुरा मामले में उत्तर प्रदेश सरकार को नोटिस

दिल्ली उच्च न्यायालय ने राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग की एक अपील पर सुनवाई करते हुए हाशिमपुरा जनसंहार मामले में उत्तर प्रदेश सरकार को अब तक की कार्रवाई की विस्तृत रिपोर्ट पेश करने की नोटिस जारी की है.

न्यायमूर्ति जीएस सिस्तानी और संगीता ढींगरा सहगल की खंडपीठ ने कहा है कि मेरठ के हाशिमपुरा में 1987 में 42 लोगों के मारे जाने की घटना में अभियुक्त 16 पुलिसकर्मियों के ऊपर अबतक हुई कार्रवाई की रिपोर्ट 21 जुलाई तक अदालत में पेश की जाए.

उल्लेखनीय है कि मानवाधिकार आयोग ने मामले की पुनसरुनवाई की मांग करते हुए अपनी अपील में घटना में संलिप्त पुलिसकर्मियों से संबंधित रजिस्टर, ड्यूटी रजिस्टर, उपस्थिति पंजी, उनके नामों से जुड़ी अन्य दस्तावेजें, ड्यूटी रोस्टर आदि की मांग की है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment