भूकंप से जान-माल के नुकसान पर मुलायम दुखी

Last Updated 25 Apr 2015 09:07:24 PM IST

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने नेपाल और भारत के कई क्षेत्रों में आए भूकंप से जनधन की व्यापक हानि पर गहरा दुख और संवेदना व्यक्त की है.


समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव (फाइल)

यादव ने एक बयान में कहा, ‘‘संकट की इस घडी में पूरा समाजवादी वर्ग पीड़ित परिवारों के साथ है. नेपाल हमारा पड़ोसी देश है. उसका दुख हमारा भी दुख है.’’
    
उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों में भूकंप से प्रभावित लोगों के प्रति हमारी गहरी संवेदना है. समाजवादी पार्टी के सभी नेता कार्यकर्ता उनके दुख में शरीक है और वे उनकी यथासंभव मदद करेंगे.
    
समाजवादी पार्टी मुखिया ने सभी देशवासियों से भी अपील की है कि संकट की इस घड़ी में यथाशक्ति पीड़ित परिवारो की मदद के लिए आगे आयें. उन्होंने उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा भूकंप में मृतकों के आश्रितों को सात-सात लाख रूपए और गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार रूपए की सहायता दिये जाने की सराहना की है.
    
इस बीच, समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी नेपाल-भारत में आये भूकम्प के पीड़ितों के प्रति संवेदना जतायी है.
    
उन्होंने उत्तर प्रदेश में हुई क्षति पर भी गहरी चिन्ता और दुख जताते हुए राहत एवं बचाव कार्य में सबके सहयोग का आह्वान किया है.
    
मुख्यमंत्री ने नेपाल से लगे क्षेत्र में स्थित चिकित्सालयों में चिकित्सा संबंधी सभी सुविधाएं दिये जाने का भी निर्देश दिया है.
    
गौरतलब है कि नेपाल में केन्द्रित भूकंप के कारण हुए हादसों में उत्तर प्रदेश में कम से कम 12 लोगों की मौत हो गयी तथा 20 से ज्यादा अन्य घायल हुए है.




Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment