आगरा के चर्च में तोडफोड के बाद मंदिर की मूर्ति खंडित

Last Updated 21 Apr 2015 05:48:22 PM IST

उत्तर प्रदेश के आगरा में एक प्रमुख चर्च में तोडफोड की घटना के बाद एक अन्य धार्मिक स्थल पर प्रतिमा को ईंट मारकर क्षतिग्रस्त कर दिया गया है.


चर्च के बाद मंदिर बना निशाना (फाइल फोटो)

पुलिस प्रवक्ता के अनुसार लोहामण्डी इलाके के सैय्यद पाडा मोहल्ले में स्थित एक पुराने मंदिर में सोमवार देर शाम तीन नाबालिंग बाों ने शिव पार्वती की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया.

उन्होंने बताया कि क्षतिग्रस्त मूर्ति के स्थान पर नयी मूर्ति स्थापित की जा रही है. इस सिलसिले में मामला दर्ज करा दिया गया है. पुलिस ने छानबीन शुरु कर दी है.

शहर के प्रमुख कैथोलिक चर्च सेंट मेरीज में माता मरियम और प्रभु यीशु की मूर्तियों को क्षतिग्रस्त करने का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि असामाजिक तत्वों ने एक बार फिर फिजा बिगाड़ने की कोशिश की.

सोमवार शाम तकरीबन शाम लोहामंडी स्थित सैय्यद पाड़ा में 50 साल पुराने जागेश्वर नाथ महादेव मंदिर में ईंट मारकर माता पार्वती की मूर्ति को तोड़ दिया गया. हमलावर मंदिर में से तीन चांदी के मुकुट और बांसुरी भी चोरी कर ले गए. इसकी जानकारी पर क्षेत्र में तनाव फैल गया.

सैय्यद पाडा़ स्थित मंदिर में तोड़फोड़ के बाद लोगों में इस बात को लेकर गुस्सा था कि पुलिस ने सुबूत जुटाए बगैर ही खंडित की गई मूर्ति को हटा दिया. ईंट को भी ले गए. मंदिर में तोड़फोड़ की घटना के बाद क्षेत्र में तनाव के हालात हैं. इस कारण पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. मंदिर में बुधवार को फूल बंगला सजाया जाना था. इससे पहले ही यह घटना हो गई.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment