चैन से नहीं बैठने देंगे केन्द्र को : मुलायम

Last Updated 29 Mar 2015 01:31:13 PM IST

सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने मोदी सरकार की नीतियों की आलोचना करते हुए कहा कि सपा केन्द्र सरकार को चैन से नहीं बैठने देगी.


मोदी सरकार की नीतियों की आलोचना (फाइल फोटो)

उन्होंने कहा कि दिल्ली में सभी दलों को (भाजपा के खिलाफ) एकजुट करने की कोशिश चल रही है. विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं के बीच हुई बातचीत की ओर इशारा करते हुए यादव ने कहा कि सब कोशिश कर रहे हैं. तीन बैठकें हो चुकी हैं, बातचीत जारी हैं.

सपा मुखिया शनिवार को लखनऊ में डा. राममनोहर लोहिया के करीबी रहे समाजवादी नेता व हैदराबाद के उद्योगपति बदरी विशाल पित्ती की 87वीं जयंती पर श्रद्धांजलि सभा को संबोधित कर रहे थे. स्व. पित्ती हैदराबाद के एक बड़े मारवाड़ी उद्योगपति घराने के थे. स्व. पित्ती 1955 में संयुक्त प्रजा सोशलिस्ट पार्टी के संस्थापकों में शामिल थे. वह 1977 में आंध्र प्रदेश से विधायक बने. उनकी साहित्य और कला में भी गहरी रूचि थी.

सपा मुखिया ने इस बात पर जोर देते हुए कहा कि मजबूत विपक्षी मोर्चा बनाएंगे और केन्द्र सरकार को किसानों के खिलाफ काम करने से रोकेंगें. यादव ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ ही नेताओं को भी अल्टीमेटम दिया. उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि नारेबाजी के साथ-साथ पढ़ाई भी बेहद जरुरी है. कार्यकर्ता लोहिया जी के सिद्धांतों को पढ़ेगें तो पार्टी और मजबूत होगी.

यादव ने सपा नेता तथा कार्यकर्ताओं को डाक्टर राम मनोहर लोहिया से सीख लेने को प्रेरित किया. उन्होंने यह भी कहा कि अब पार्टी में लोहिया जी के सिद्धांतों को मानने के साथ ही उनके साहित्य को पढ़ने वालों को ही टिकट मिलेगा.

उन्होंने कहा कि उन्हें तो डा. लोहिया के संघर्ष के दिन अभी भी याद हैं. लोहिया जी के भाषण लोगों को आज भी याद हैं. सपा मुखिया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गंगा नदी की सफाई की बात कर रहे हैं, लेकिन लोहिया जी ने करीब 50 वर्ष पहले ही नदियों की सफाई की मांग रखी थी.

उन्होंने कहा कि सभी सहायक नदियों को साफ करने के बाद ही गंगा की सफाई हो सकती है. केंद्र सरकार गोमती नदी की सफाई करा दे तो गंगा नदी भी साफ हो जाएगी.

इस अवसर पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादियों ने बहुत संघर्ष किया है. सपा सरकार ने सड़क, चिकित्सा, रोजगार दिया है. पार्टी ने बिना किसी दिखावे के गरीब तथा महिलाओं की बड़े पैमाने पर मदद की है. समाजवादी लोगों ने बिना भेदभाव के विकास का काम किया.

पित्ती के काम को उनका परिवार बढ़ा रहा आगे : शरद पित्ती

सपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य शरद पित्ती ने बताया कि बदरी विशाल पित्ती के काम को उनका परिवार आगे बढ़ा रहा है. चिकित्सा, शिक्षा के क्षेत्र में काफी काम हुआ है. गरीबों को मदद देते हैं। दक्षिण में सुनामी और उत्तराखंड के आपदा में मदद भेजी गयी है.

इस अवसर पर भगवती सिंह, के. विक्रम राव, नरेश अग्रवाल, राजेन्द्र चौधरी, अरविन्द सिंह गोप, डा. मधु गुप्ता, नारद राय, डा. अशोक बाजपेयी, जयशंकर पाण्डेय, रामकरन आर्य, योगेश प्रताप सिंह, गीता सिंह और मो. एबाद ने बदरी विशाल पित्ती को श्रद्धांजलि दी.

सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के अच्छेलाल सोनी ने गीत प्रस्तुत किया.

इस अवसर पर एसआरएस यादव, राज किशोर मिश्र, विजय मिश्र, महफूज फरीद किदवई, आलोक तिवारी, जरीना उस्मानी, रवीन्द्र नायक, पूर्व सांसद हैदराबाद, शारदा प्रताप शुक्ला, डा.राजपाल कश्यप, प्रदीप तिवारी, बृजेश यादव, विजय यादव, राजीव चौधरी, अनिल यादव, फाकिर सिद्दीकी, सूर्य कुमार सिंह, मुन्नीपाल, नानकदीन भुर्जी, अखिलेश पटेल, सुरेन्द्र श्रीवास्तव, फरहाना, शादां जाफरी, नईबा बानो, रजिया नवाज, अशोक पाण्डेय व दिलीप कमलापुरी आदि की उपस्थिति उल्लेखनीय रही.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment