सरकार खेलों को बढावा दे रही है: अखिलेश

Last Updated 22 Mar 2015 09:42:54 PM IST

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि राज्य सरकार खेलों को बढावा देने के लिए लगातार प्रयास कर रही है और इसी का नतीजा है कि यहां के खिलाडी देश़ विदेश में राज्य का नाम रोशन कर रहे हैं.


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव

मुख्यमंत्री लखनऊ में अपने सरकारी आवास पर 13वीं राजीव गांधी स्लम साकर नेशलन चैम्पियनशिप की विजेता टीम उत्तर प्रदेश के प्रोत्साहन एवं अलंकरण समारोह में अपने विचार प्रकट कर रहे थे. इस अवसर पर उन्होंने 13वीं राजीव गांधी स्लम साकर नेशनल चैम्पियनशिप की विजेता टीम के प्रत्येक खिलाडी को एक लाख रुपये का चेक एवं किट तथा तत्व फाउण्डेशन को पांच लाख रुपए का चेक प्रदान किया.

इस मौके पर मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पर नेशनल चैम्पियनशिप की विजेता टीम एवं मुख्यमंत्री इलेवन के बीच एक प्रदर्शनी फुटबाल मैच भी खेला गया. मैच में सीएम इलेवन ने चैम्पियन टीप को 04 के मुकाबले 05 गोलों से हरा दिया. खेल के दौरान मुख्यमंत्री ने शानदार प्रदर्शन किया. इसके लिए उन्हें मैन आफ द मैच एवं बेस्ट प्लेयर का पुरस्कार दिया गया.

उदीयमान खिलाडी का पुरस्कार सांसद तेज प्रताप सिंह यादव को दिया गया. बेस्ट गोलकीपर का पुरस्कार प्रमुख सचिव सूचना नवनीत सहगल को तथा बेस्ट डिफेण्डर का पुरस्कार सचिव मुख्यमंत्री पार्थ सारथी सेन शर्मा को दिया गया.

ज्ञातव्य है कि 13वीं राजीव गांधी स्लम साकर नेशनल चैम्पियनशिप का आयोजन नागपुर में 13 से 15 फरवरी के बीच किया गया था जिसमें 16 राज्यों की टीमों ने हिस्सा लिया था. फाइनल मुकाबले में प्रदेश की टीम ने पश्चिम बंगाल की टीम को 5-0 से शिकस्त दी थी. इस प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ स्कोरर का पुरस्कार सद्दाम हुसैन को दिया गया था जिन्होंने 32 गोल किए थे.

इसके पूर्व मुख्यमंत्री ने इस प्रदेश की विजेता टीम एवं सीएम इलेवन की टीम से परिचय प्राप्त किया. सीएम इलेवन की ओर से कप्तान अखिलेश यादव के अलाव तेज प्रताप  सिंह यादव, नवनीत सहगल, पार्थ सारथी सेन शर्मा, उमेश गुप्ता, ललित पटेल, सुभाष मिश्रा, भुवनेश कुमार, राजशेखर, आर पी सिंह, रुमी भाई एवं सैम ने हिस्सा लिया.

उत्तर प्रदेश स्लम की ओर से कप्तान सद्दाम हुसैन, सरफराज आलम, नितेश कुमार सैनी, कमरुद्दीन अंसारी, आकाश पासवान, संतोष कुमार, अभिषेक चौहान, वैभव प्रताप सिंह एवं निशांत सैनी ने हिस्सा लिया.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment