उत्तर प्रदेश में होली के रंग में पड़ा भंग: दो की हत्या, आठ घायल

Last Updated 06 Mar 2015 07:23:23 PM IST

उत्तर प्रदेश में होली के रंग में भंग ना पड़ने देने के लिये कड़े सुरक्षा बंदोबस्त के बीच एटा और वाराणसी जिलों में होली खेलने के दौरान दो लोगों की हत्या कर दी गई.


होली के रंग में भंग: दो की हत्या, आठ घायल (फाइल फोटो)

इसके अलावा रंग में भंग डालने वाली मारपीट की अलग-अलग घटनाओं में आठ लोग घायल हो गये.

जुमे की नमाज के मद्देनजर खासी सुरक्षा चौकसी के बीच कहीं से किसी तरह की साम्प्रदायिक घटना की खबर नहीं मिली.

वाराणसी से प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक सारनाथ क्षेत्र में होली खेलने के दौरान राममूरत (60) नामक व्यक्ति ने एक महिला को रंग लगाया था. आसपास मौजूद लोगों ने महिला की आपत्ति पर इसे छेड़छाड़ मानते हुए राममूरत का विरोध किया. उसके बाद राममूरत अपने घर चला गया.

बाद में, करीब 15 दबंग किस्म के लोगों ने राममूरत के घर में घुसकर उसकी बेइंतहा पिटाई की जिससे उसकी मौत हो गई.

पुलिस ने इस मामले में 15 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनमें से राहुल, अनिरुद्ध और विष्णु को गिरफ्तार कर लिया गया है.

इसके अलावा एटा से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार जलेसर कस्बे के महावीरगंज मुहल्ले में पूरन लोधी (55) नामक व्यक्ति अपने घर के बाहर होली खेल रहा था.

तभी शराब के नशे में धुत मुहल्ले के ही निवासी बुलबुल शर्मा ने किसी बात को लेकर उसे गोली मार दी. लोधी की अस्पताल ले जाते समय रास्ते में ही मौत हो गई.

वारदात को लेकर महावीरगंज में तनाव फैल गया. मौके पर पहुंचे उच्च अधिकारियों ने समझा-बुझाकर और कार्रवाई का आश्वासन देकर नाराज लोगों को शांत किया.

वहीं, जिले में होली के हुड़दंग के दौरान हुई मारपीट की घटनाओं में गगनपुर में तीन, सत्तारपुर और टांडा में दो-दो और बनगांव में एक व्यक्ति घायल हो गया. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

होली के रंग में भंग ना पड़ने देने के लिये उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में सुरक्षा इंतजामों के तहत अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती गई थी.

होली पर सुरक्षा के मद्देनजर शाहजहांपुर में एक अतिरिक्त पुलिस उपाधीक्षक, मुरादाबाद में दो उपाधीक्षक, सम्भल में एक अपर पुलिस अधीक्षक, अलीगढ़ में एक अतिरिक्त उपाधीक्षक, लखनऊ में दो अपर पुलिस अधीक्षक और चार उपाधीक्षक और गोरखपुर में एक अतिरिक्त उपाधीक्षक की तैनाती की गई थी.

इसके अलावा पीएसी की 53 कम्पनियां, दो प्लाटून अतिरिक्त और 12 कम्पनी रैपिड एक्शन फोर्स और 555 प्रशिक्षु पुलिसकर्मी भी उपलब्ध कराये गये थे.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment