सीबीआई ने मास्टर माइंड समेत चार नकली नोटों के सौदागरों को दबोचा

Last Updated 05 Mar 2015 05:34:38 AM IST

सीबीआई टीम ने इटावा रेलवे स्टेशन पर छापा मारकर चार लाख नब्बे हजार पांच सौ रुपये के नकली नोटों के साथ चार लोगों को दबोचने का दावा किया है.


इटावा में सीबीआई ने मास्टर माइंड समेत चार नकली नोटों के सौदागरों को दबोचा,

पकड़े गये लोगों में दो पश्चिम बंगाल के रहने वाले हैं. पिछले साल 15 दिसंबर को ही नकली नोटों के मामले में दोनों की जेल से रिहाई हुई थी.

नकली नोटों के मामले में सीबीआई को अभी कई बड़े लोगों की तलाश है. दिल्ली से आयी आठ सदस्यीय सीबीआई टीम को यह अब तक की सबसे बड़ी मिली कामयाबी मानी जा सकती है.

सीबीआई को मुखबिर के जरिये खबर मिली कि फरक्का एक्सप्रेस से नकली नोटों की एक बड़ी खेप कई जिलों में इटावा के जरिये आपूर्ति करने के लिए आ रही है.

रात 12 बजकर 53 मिनट पर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नम्बर दो पर जैसे ही फरक्का एक्सप्रेस से निसाई घोष पुत्र बादल घोष और शिबूलाल मंडल पुत्र निरंजन मंडल पाठा बैसवनगर मालदा पश्चिमी बंगाल उतरे व उनका स्टेशन पर इंतजार कर रहे सव्रेश पाठक पुत्र अजय पाठक तथा साथी निर्मल तिवारी पुत्र सोने लाल दोनो औरैया निवासी को चार लाख नब्बे हजार पांच सौ रुपये के नकली नोटों के साथ टीम ने दबोच लिया.

औरैया निवासी आरोपी नकली नोटों को खरीदने के लिए स्टेशन पर मौजूद थे. नकली नोटों का मास्टर माइंड सव्रेश पाठक मध्य यूपी का सबसे बड़ा कारोबारी है जिसके खिलाफ उत्तर प्रदेश के अलावा राजस्थान और पश्चिम बंगाल में नकली नोटों की आपूर्ति के दर्जनों मामले दर्ज हैं.

सीबीआई टीम कल सुबह इटावा से लखनऊ के लिए रवाना होगी.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment