स्वाइन फ्लू को लेकर पीजीआई व केजीएमयू में हो अतिरिक्त बिस्तरों की व्यवस्था : अखिलेश

Last Updated 02 Mar 2015 12:18:48 PM IST

यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मीडिया से स्वाइन फ्लू को लेकर दहशत न फैलाने की गुजारिश की है.


पीजीआई व केजीएमयू में हो अतिरिक्त बेडों की व्यवस्था:मुख्यमंत्री(File photo)

प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मीडिया से स्वाइन फ्लू को लेकर दहशत न फैलाने की गुजारिश करते हुए कहा कि राज्य सरकार ने इस बीमारी को फैलने से रोकने के लिये सभी जरूरी कदम उठाए हैं. इस बीमारी के मरीजों के लिए एसजीपीजीआई और किंग जार्ज मेडिकल विविद्यालय में अतिरिक्त बिस्तरों की व्यवस्था करने के निर्देश दिये गये हैं.

यहां संवाददाताओं से कहा उन्होंने कहा,‘मेरी आपसे गुजारिश है कि स्वाइन फ्लू को लेकर दहशत न फैलाइये.सरकार ने इसके लिये सभी जरूरी कदम उठाए हैं.इस बीमारी के रोगियों का इलाज भी मुफ्त कर दिया है.’

अस्पतालों में बिस्तरों की कमी की तरफ ध्यान दिलाये जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इस दिक्कत को जल्द दूर कर लिया जाएगा. बाद में मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव और चिकित्सा शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव के साथ स्वाइन फ्लू की स्थिति की समीक्षा करते हुए कहा कि इस बीमारी के प्रत्येक मरीज को निशुल्क इलाज मुहैया कराये जाने के साथ ही समुचित सुविधा भी उपलब्ध करायी जाए.

उन्होंने अधिकारियों को संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल सांइसेज (एसजीपीजीआई) और किंग जार्ज मेडिकल विविद्यालय में अतिरिक्त बिस्तरों की व्यवस्था करने के निर्देश दिये.सरकारी प्रवक्ता ने यहां बताया कि इस बीमारी से ग्रस्त मरीजों को स्थानीय स्तर पर इलाज मिल सके. इसके लिए सभी शासकीय अस्पतालों में पर्याप्त मात्रा में दवा की उपलब्धता सुनिश्चित कराये जाने निर्देश दिये गये हैं .

मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग में स्थापित नियंतण्रकक्ष के टोल फ्री नम्बर 18001805145 और जिला स्तर पर नियंतण्रकक्ष की जानकारी जन सामान्य को उपलब्ध कराने और उनकी क्रियाशीलता सुनिश्चित किये जाने के भी निर्देश दिये। गौरतलब है कि प्रदेश में स्वाइन फ्लू लगातार पैर पसारता जा रहा है.

इस बीमारी से प्रदेश में अब तक 14 लोगों की मौत हो चुकी है,इनमें से आठ मौतें लखनऊ में हुई हैं. प्रदेश में स्वाइन फ्लू से पीड़ित लोगों की संख्या 569 पर पहुंच गयी है.सबसे ज्यादा मामले लखनऊ के हैं,यहां इस बीमारी के मरीजों की संख्या 468 है.6



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment