दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल के दो पद को लेकर 'आप' में उठे सवाल

Last Updated 01 Mar 2015 01:48:47 PM IST

आम आदमी पार्टी के अंदर अरविंद केजरीवाल और योगेन्द्र यादव के बीच कई मुद्दों को लेकर तकरार साफ नजर आने लगी है.


'आप' में उठे केजरीवाल पर सवाल (फाइल फोटो)

आम आदमी पार्टी में मतभेद की खबरें अब नयी नहीं है. दिल्ली में जीतकर आम आदमी पार्टी की सरकार ने ठीक से कामकाज भी नहीं संभाला है कि पार्टी में अंदरूनी कलह खुलकर सामने आ रही है.

पहले योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण को पीएसी से हटाने की खबरें आईं तो अब \'आप\' के आंतरिक लोकपाल एडमिरल रामदास ने पार्टी के लोकतंत्र और अरविंद केजरीवाल पर सवाल उठा दिए हैं.

पार्टी के अंदर अरविंद केजरीवाल और योगेन्द्र यादव के बीच कई मुद्दों को लेकर तकरार साफ नजर आने लगी है. राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पार्टी के संयोजक पद से केजरीवाल ने इस्तीफा दे दिया था. इस्तीफा देने के बाद सदस्यों ने इसका विरोध किया.

पार्टी के अंदर केजरीवाल के दो पदों पर रहने को लेकर भारी मतभेद है.

दूसरी तरफ केजरीवाल भी इस तरह के मतभेदों से दुखी हैं. उन्होंने बैठक में पार्टी चलाने के लिए अधिक आजादी की आवश्यकता बतायी. बैठक गुरुवार को हुई थी और अनौपचारिक बैठक शुक्रवार तक जारी रही.
 
सूत्र बताते हैं कि दिल्ली चुनाव के बाद पार्टी में सब कुछ ठीक नहीं है. पार्टी के संस्थापक सदस्य शांति भूषण का बयान भी इन खबरों की सत्यता पर मुहर लगाता है. शांति भूषण ने भी पार्टी में केजरीवाल के दो पदों पर बने रहने पर आपत्ति दर्ज करायी. लेकिन पार्टी के कई नेताओं का मानना है कि केजरीवाल पार्टी का चेहरा हैं ऐसे में अगर वह संयोजक का पद छोड़ देंगे तो पार्टी के विस्तार पर इसका असर पड़ेगा.
 
पार्टी में योगेन्द्र यादव भी अपनी भूमिका को लेकर असमंजस में हैं. आप को राष्ट्रीय पार्टी के रूप में स्थापित करने के पक्ष में योगेन्द्र अपने पार्टी के नेताओं से ही आम सहमति नहीं बना पा रहे है.  



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment