उत्तर प्रदेश के कानपुर में लगे पोस्टर, 'राहुल भइया इस्तीफा दो, किसी दूसरे को मौका दो'

Last Updated 01 Mar 2015 12:59:12 PM IST

उत्तर प्रदेश के कानपुर में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के छुट्टी जाने पर विपक्ष के बाद अब पार्टी ने भी निशाना साधा है.




राहुल भइया इस्तीफा दो, किसी दूसरे को मौका दो ( फाइल फोटो)

कानपुर शहर के परेड चौराहे पर 'राहुल भइया इस्तीफा दो, किसी दूसरे को मौका दो' लिखे होर्डिग लगाए गए हैं. इस बैनर में यह भी कहा गया है कि पूर्व कोयला मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल ही अब पार्टी की नैया पार लगा सकते हैं.

बैनर पर राहुल गांधी को हटाने की बात कही गई है. इसमें राहुल भइया छुट्टी लेकर हथियार डाल गए लिखा हुआ है. इसके अलावा, पोस्टर पर पूर्व सांसद और कोयला मंत्री रह चुके प्रकाश जायसवाल और पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी की तस्वीर भी लगी हुई है.

इस बीच कांग्रेस के नगर अध्यक्ष हरिप्रकाश अग्निहोत्री ने कहा कि जिसने भी यह होर्डिग लगवाया है, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. यदि किसी को पार्टी या उसके पदाधिकारी से शिकायत है तो उसे ऑफिस में बैठकर बात करनी चाहिए.

वहीं, भाजपा के नगर अध्यक्ष सुरेंद्र मैथानी का कहना है कि राहुल के इस्तीफे के साथ जायसवाल के हाथों में कांग्रेस का नेतृत्व दिए जाने की मांग से यही जाहिर होता है कि वह पार्टी का अध्यक्ष बनना चाहते हैं.

यही नहीं राहुल गांधी के बजट सत्र से छुट्टी लेने पर इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच में शनिवार को उनका पता लगाने के लिए केंद्र सरकार व एसपीजी महानिदेशक को निर्देश जारी करने के लिए एक जनहित याचिका दायर किया गया.

लखनऊ हाई कोर्ट में वकील अशोक पांडेय ने यह जनहित याचिका दायर की है.

पांडेय ने याचिका दायर करने के पीछे वजह बताते हुए कहा कि उन्हें यह याचिका दाखिल करना इसलिए जरूरी लगा कि मामला कांग्रेस उपाध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी की सुरक्षा के साथ भारत सरकार की प्रतिष्ठा से जुड़ा है.

पांडेय ने कहा कि राहुल को एसपीजी सुरक्षा हासिल है, इसलिए वह बिना समुचित सूचना के यूं ही लापता नहीं हो सकते हैं.

गौरतलब है कि संसद के बजट सत्र के मौके पर 44 वर्षीय राहुल गांधी के अचानक रहस्यमय तरीके से अवकाश पर चले जाने को लेकर तरह तरह की बातें हो रही हैं.

ट्विटर पर कभी उन्हें उत्तराखंड के किसी पहाड़ी पर बैठा दिखाने वाली तस्वीर आती है तो कभी यह चर्चा चलती है कि वे थाईलैंड और उसके बाद कहीं और निकल गए हैं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment