प्रभु के रेल बजट को यात्रियों ने सराहा

Last Updated 27 Feb 2015 01:04:28 PM IST

रेलमंत्री सुरेश प्रभु के रेल बजट को रेल यात्रियों ने किराये में कोई वृद्धि न करने व सुरक्षा पर ध्यान दिये जाने के फैसले सही कदम करार दिया.


प्रभु के रेल बजट को यात्रियों ने सराहा (File photo)

चारबाग रेलवे स्टेशन पर यात्रियों ने रेलमंत्री से कुछ और भी आशाएं थीं,जिसके पूरी होने की उन्हे भविष्य में उम्मीद है.

देवरिया निवासी नवाब हसन ने कहा कि इस बार यात्री किराये में कोई वृद्धि नहीं की गयी है,जो एक अच्छी बात है. हालांकि जनसंख्या वृद्वि को देखते हुए सरकार को नई ट्रेनों के संचालन के विषय पर भी ध्यान देना चाहिये था.

लखनऊ निवासिनी विज्ञान वर्ग की छात्रा आस्था नाथ ने किराये में वृद्धि न करने को गलत बताया. उनका कहना था कि रेल मंत्रालय के पास जब धन नहीं होगा,तो यात्रियो को सुविधाएं कहां से मुहैया हो पायेगी. लखनऊ के ही मुकेश बाजपेई व दिलीप शर्मा ने कहा कि सुरक्षा व्यवस्था में और सुधार की जरूरत है, जिससे यात्रा के दौरान महिलाएं खुद को सुरक्षित महसूस कर सकें.

बरेली की प्रतिक्षा श्रीवास्तव कहती हैं कि इस बार के बजट में यात्रियों का किराया न बढ़ाके सरकार ने बहुत ही अच्छा काम किया है अभी पिछले बजट में किराये में बढ़ोत्तरी की गयी थी.

छात्रा दिव्यांशी पाण्डेय ने कहा कि पिछली सरकार जो काम 10 साल में नहीं कर पायी वह इस बार भाजपा सरकार कुछ महीनों में कर दिखाया.महिलाओं की सुरक्षा को देखते हुए डिब्बों में सीसी कैमरों की व्यवस्था को सराहनीय बताया.

लखनऊ के एसपी अग्रवाल ने कहा कि एसी कोच एवं जनरल कोच की खिड़किया और दरवाजे जादातर खुले रहते हैं जिनके कारण रात के समय यात्रियों के साथ दुर्घटनाएं हो जाती हैं. इस पर रेलवे के सुरक्षाकर्मियों को सतर्क रहने की जरूरत है.

गृहणी मीरा ने रेल बजट को आम लोगों का बजट बताया. उन्होंने कहा कि छोटे स्टेशनो पर साफ-सफाई के बहाने अनजान लोग घुस आते हैं और चोरी की घटनाओं को अंजाम देते हैं इसपर रोक लगाने की जरूरत है.

पालीटेक्निक छात्रा प्रज्ञा शुक्ला ने नई ट्रेनों की घोषणा न करने पर नाराजगी जतायी हैं.  उनका कहना है कि जनरल बोगियों में यात्रा के दौरान पैर रखने की भी जगह नही मिलती. महिला बोगी में भी पुरुषों की भरमार रहती है,सरकार को इस समस्या को गम्भीरता से लेना चाहिए था और व्यस्त मागरे पर कुछ नई ट्रेनों को चलाना चाहिए था.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment