Video : पुलिस लाइन में बरामद नर कंकाल मामले की जांच शुरू

Last Updated 30 Jan 2015 07:17:40 PM IST

उत्तर प्रदेश के उन्नाव पुलिस लाइन के एक कमरे से कई नर कंकाल बरामद होने के मामले की छह सदस्यीय टीम ने जांच शुरू कर दी.


नर कंकाल मामले की जांच शुरू (फाइल फोटो)

लखनऊ परिक्षेत्र के पुलिस उपमहानिरीक्षक आरके चतुर्वेदी ने लखनऊ में संवाददाताओं को बताया कि उन्होंने गुरुवार रात उन्नाव के जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक और मुख्य चिकित्साधिकारी के साथ मौके पर पहुंचकर निरीक्षण किया. इस दौरान वहां से 47 बोरियों में भरी मानव अस्थियां और 74 जार में रखे विसरा मिले.

उन्होंने बताया कि एक उपजिलाधिकारी, एक मजिस्ट्रेट, एक पुलिस उपाधीक्षक, एक चिकित्सक, एक फोरेंसिक विशेषज्ञ तथा पोस्टमार्टम कक्ष प्रभारी स्तर के अफसर की टीम इस मामले की जांच में जुट गयी है. वहां कार्यरत रहे तीन पुराने फार्मासिस्टों जीपी वर्मा, विमल किशोर वर्मा और रामपाल वर्मा से कल रात की गयी पूछताछ में पता चला है कि 1993 तक उसी कक्ष में पोस्टमार्टम होता था और 2008 तक वहीं पर विसरा सुरक्षित रखे जाते थे.

चतुर्वेदी ने बिताया कि 74 विसरा जार में से 58 पर लेबलिंग की गयी है. उनमें सबसे पुराना वर्ष 1980 का है जबकि सबसे आखिरी विसरा साल 2007 का है। इसके अलावा 47 बोरियों पर लेबलिंग हैं.

उन्होंने बताया कि इन अवशेषों के बारे में वर्ष 1979 से 2008 तक के दस्तावेज मौजूद हैं. अब लेबलिंग वाले विसरा तथा अस्थियों का इन दस्तावेज से मिलान करके यह देखा जाएगा कि आखिर उनका किस मुकदमे से सम्बन्ध है और उनका निस्तारण अब तक क्यों नहीं हुआ.चतुर्वेदी ने माना कि कहीं ना कहीं कोई गड़बड़ी जरूर हुई है.

बोरों में मिले नरकंकाल- देखें वीडियो



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment