मेरठ में धारा 144 लागू, गोडसे की प्रतिमा का शिलान्यास रोका

Last Updated 30 Jan 2015 04:59:24 PM IST

मेरठ के सारदा रोड स्थित हिंदू महासभा के कार्यालय पर धारा 144 लागू कर दी गई है और वहां भारी पुलिसबल तैनात कर दिया गया है.


मेरठ में पुलिस ने रोका गोडसे की प्रतिमा का शिलान्यास.

अखिल भारतीय हिंदू महासभा मेरठ कार्यालय परिसर में नाथूराम गोडसे की प्रतिमा का शिलान्यास कार्यक्रम नहीं हो सका.

मजिस्ट्रेट ने बताया कि प्रतिमा लगाने के स्थल को सील कर दिया और करीब 20 लोगों को नजरबंद किया है.

पुलिस ने देर रात से ही घेरेबंद कर दी जिसके कारण गोडसे की प्रतिमा लगाने और हवन करने का पूर्व घोषित कार्यक्रम संपन्न नहीं हो सका. 

पुलिस ने देर रात से ही घेरेबंद कर दी जिसके कारण गोडसे की प्रतिमा लगाने और हवन करने का पूर्व घोषित कार्यक्रम संपन्न नहीं हो सका.

हिन्दू महासभा के महामंत्री पंड़ित अशोक कुमार शर्मा ने बताया कि आज के लिए घोषित कार्यक्रम के मद्देनजर पुलिस ने गुरुवार देर रात ही हिन्दू महासभा के स्थानीय पदाधिकारियों को उनके कार्यालय में नजरबंद कर लिया. वे हवन सामग्री तथा अन्य वस्तुएं भी उठा ले गए.

उन्होंने स्थानीय पुलिस और प्रशासन पर इस मामले में एकपक्षीय कार्रवाई का आरोप लगाते हुए कहा कि स्थानीय अदालत ने इस मामले की सुनवाई के लिए 27 जनवरी की तारीख तय की थी लेकिन पुलिस ने 24 जनवरी को ही गोडसे की प्रतिमा लगाये जाने वाला स्थल सील कर दिया. उन्होंने कहा कि उच्च न्यायालय में इसके खिलाफ अपील की जाएगी.

गौरतलब है कि प्रशासन के आदेश पर पुलिस ने गोडसे शिलान्यास स्थल को शनिवार को सील कर दिया. अखिल भारतीय हिन्दू महासभा के शारदा रोड स्थित कार्यालय में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की हत्या करने वाले नाथूराम गोडसे की प्रतिमा लगाने हेतु 24 दिसंबर, 2014 को भूमि पूजन हुआ था.

महासभा ने बापू के शहादत के दिन 30 जनवरी को गोडसे की प्रतिमा लगाने की घोषणा की थी.

 देखें वीडियो-

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment