यूपी के दलित थे रावण और मंदोदरी : सुब्रमण्यम स्वामी

Last Updated 28 Dec 2014 05:39:04 PM IST

भाजपा के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने रावण और मंदोदरी पर एक बयान देकर नया विवाद पैदा कर दिया है.


यूपी के दलित थे रावण, मंदोदरी (फाइल फोटो)

बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी के परिसर में आयोजित एक सेमिनार के दौरान स्वामी ने कहा कि लंका के राजा रावण का डीएनए दलित का था. रावण लंका का नहीं उत्तर प्रदेश का रहने वाला था. वह नोएडा के पास स्थित बसरख में पैदा हुआ था. रावण की रानी मंदोदरी भी मेरठ की रहने वाली थी.

स्वामी बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में \'यूथ इन ऐक्शन\' नाम के संगठन की ओर से \'मै और मेरा भारत\' विषय पर बोल रहे थे. इसके साथ ही उन्होंने स्कूलों में पढ़ाए जा रहे इतिहास की किताबों को कचरा बताते हुए कहा कि बच्चों को गलत इतिहास पढ़ाया जा रहा है.

उन्होंने कहा, \'कैलाश पर्वत पर तपस्या करने के बाद रावण को भगवान शिव से वरदान मिला जिसके बाद उसने कुबेर के बसाई गई खूबसूरत लंका पर आक्रमण करके कब्जा किया था. इसका वैज्ञानिक प्रमाण है.\'

स्वामी ने दावा किया कि मोदी सरकार देश के स्कूलों में पढ़ाए जाने वाले इतिहास को दुरुस्त करने का काम जल्द करेगी. अंग्रेजों के काल में लिखी गई इतिहास की किताबों में आर्यन-द्रविड़ को अलग-अलग वर्ग में बांट दिया गया है.

स्वामी ने कहा कि हिंदुस्तान के सभी लोग एक डीएनए है. व्यक्तिगत मुस्लिम भी इस बात को मानेंगे,लेकिन मुल्ला को यह बात पसंद नहीं आएगी.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment