साध्वी व एक सांसद करा रहे धर्म परिवर्तन : आजम

Last Updated 26 Dec 2014 06:22:45 AM IST

उत्तरप्रदेश के नगर विकास मंत्री आजम खां सिवालखास क्षेत्र में कई कालेजों का शिलान्यास करने के बाद हुई सभा में भाजपा पर जमकर गरजे.


त्तरप्रदेश के नगर विकास मंत्री आजम खां (फाइल फोटो)

उन्होंने कहा कि भारत पर हजारों वर्षों तक मुगलों ने राज किया. वह भी यहां धर्म परिवर्तन नहीं करा पाये. एक साध्वी व एक सांसद एक रोटी-एक टोपी के लिए धर्म परिवर्तन करा रहे हैं जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. हमें आतंकवादी और मुजफ्फरनगर दंगे का आरोपी बताया जा रहा है.

केन्द्र का एक मंत्री राज्य सरकार से इसकी सीबीआई जांच कराने की सिफारिश किये जाने की बात कह रहा है. उन्होंने कहा कि सीबीआई उनकी है. सीबीआई क्या किसी भी एजेंसी से वह जांच करा लें अगर वह इसके दोषी पाए जाएं तो उन्हें दिल्ली की कुतुबमीनार पर फांसी दे दे. अगर वह दोषी नहीं पाये गए तो ऐसा आरोप लगाने वालों को डूब मरना चाहिए. सभा में ही सिवालखास नगर पंचायत चेयरमैन युसुफ ने अपने समर्थकों के साथ सपा में शामिल होने की घोषणा की.

काबीना मंत्री आजम खां अपने निर्धारित समय से लगभग ढाई घंटे बाद सिवालखास पहुंचे. वहां उन्होंने सिवालखास में राजकीय महिला डिग्री कालेज, रसूलपुर, पांचली बुजुर्ग व नानू गांव में राजकीय कालेज और खिवाई में 15 बैड के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के शिलान्यास पट का अनावरण किया. साथ ही काबीना मंत्री ने कहा कि इस क्षेत्र के डुंगर, बाडम, उकसिया, पूठखास, जसड, डाहर गांवों में इंटर कालेज निर्माण को शासन ने मंजूरी दी है.

सभा को संबोधित करते हुए आजम खां ने कहा कि हम जाति व धर्म की राजनीति नहीं करते हैं हमारा लक्ष्य गांवों में किसान व मजदूर तक शिक्षा पहुंचाना है. स्कूलों के माध्यम से हम बच्चों को कलम देकर उनका इंजीनियर व डाक्टर बनने का सपना साकार करना चाहते हैं. हम इंसान हैं और इंसानियत में हमारा विास है. कुछ राजनीतिक दल मजहब की राजनीति कर रहे हैं. हमारी कौम कम पढ़ी लिखी है इसीलिए हमारे घर जलाए जा रहे हैं.

काबीना मंत्री आजम खां ने कहा कि हमारे बादशाह ऐसी राजनीति कर रहे हैं, पड़ोसी मुल्क में बच्चे गोलियों से भून दिए गए उनके लिए देश में लोगों से मोमबत्तियां जलवा रहे हैं. असम में बेगुनाह मारे गए अब तब हमारे बादशाह और भाजपा नेताओं का उधर ध्यान नहीं है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने बैंक खाते तो खुलवा दिए मगर वह एक माह में काला धन देश में लाने और 24 घंटे बिजली लोगों को देने का वादा भी नहीं पूरा कर पाए उनके सभी वादे झूठे हैं. उन्होंने कहा कि देश के बादशाह और भाजपा नेता जम्मू-कश्मीर व झारखंड राज्यों में सत्ता का जनादेश पाने का दावा कर रहे थे. जम्मू-कश्मीर की जनता ने इन्हें समझ लिया और आइना दिखा दिया. 

भाजपा ताजमहल को ध्वस्त करने की साजिश रच रही : आजम खान ने आरोप लगाया कि भाजपा उसी तरह से ताजमहल ध्वस्त करने की साजिश रच रही है जैसे इसके कार्यकर्ताओं ने अयोध्या में बाबरी मस्जिद को गिराया था. आजम ने कहा-‘‘भाजपा ताजमहल को ठीक उसी तरह से ध्वस्त करने की साजिश रच रही है जैसे उसने बाबरी मस्जिद को गिराया था. वे लोग खतरनाक खेल कर रहे हैं. वे लोग साम्प्रदायिक तर्ज पर देश को बांटने की कोशिश कर रहे हैं और कोई विकास कार्य नहीं कर रहे हैं.’’सभा में क्षेत्रीय विधायक गुलाम मोहम्मद व प्रभुदयाल वाल्मीकि, सपा जिलाध्यक्ष जयवीर सिंह के अलावा राजपाल सिंह भी मौजूद रहे.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment