धर्मांतरण को लेकर मुजफ्फरनगर में तनाव

Last Updated 11 Dec 2014 12:18:30 PM IST

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में एक महिला के हिन्दू धर्म अपना लेने के कारण चापर गांव में तनाव व्याप्त हो गया है.


धर्मांतरण को लेकर तनाव (फाइल फोटो)

अपने प्रेमी से शादी करने के लिए एक महिला के हिन्दू धर्म अपना लेने के कारण तनाव व्याप्त हो गया है और अधिकारियों ने सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है.

पुलिस के मुताबिक, होमगार्ड के रूप में काम करने वाले अपने प्रेमी ईर सिंह के साथ यह महिला चली गयी थी. दोनों ने तीन नवंबर को शादी कर ली जिसके बाद उसने हिन्दू धर्म अपना लिया और इसे लेकर उसने उच्च न्यायालय से सुरक्षा प्रदान करने की मांग की.

इलाहाबाद उच्च न्यायालय के निर्देश के बाद, मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट नरेन्द्र कुमार ने महिला का बयान दर्ज किया और निर्देश दिया कि वह अपने पति के साथ रहने के लिए स्वतंत्र है.

हालांकि, इस घटना को लेकर सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील जिले में तनाव व्याप्त हो गया है.थाना प्रभारी अरूण त्यागी के मुताबिक,‘तनाव को देखते हुये ऐहतियात के तौर पर चापर गांव में सुरक्षा कड़ी कर दी गयी है और अतिरिक्त पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया है.

आगरा में लगभग 100 लोगों के कथित रूप से हिन्दू धर्म अपना लेने के कारण राज्य में पहले से ही विवाद है. इस घटना के सिलसिले में आरएसएस की एक शाखा के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गयी है.

स्कूल में दो किशोरों ने गोलियां चलाईं

मुजफ्फरनगर के एक स्कूल में एक विद्यार्थी और उसके किशोर भाई ने गोलीबारी की जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.

पुलिस ने बताया कि विद्यार्थियों के दो गुटों के बीच तनातनी के दौरान दोनों ने गोलियां चलायीं लेकिन कोई घायल नहीं हुआ. दोनों आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए हैं.स्कूल के प्राचार्य ने कहा, ‘इस घटना के बाद संबंधित विद्यार्थी को विद्यालय से निष्कासित कर दिया गया है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment