जहरीली शराब प्रकरण : इंस्पेक्टर सहित छह निलंबित

Last Updated 26 Nov 2014 06:07:43 PM IST

उत्तर प्रदेश सरकार ने आबकारी विभाग के एक इंस्पेक्टर और पांच अन्य कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है.


इंस्पेक्टर सहित छह निलंबित (फाइल फोटो)

भदोही में जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत को गंभीरता से लेते हुए सरकार ने ऐसा कदम उठाया है.

आबकारी आयुक्त अनिल कुमार गर्ग ने बताया कि इंस्पेक्टर अजय सिंह, दो हेड कांस्टेबल और तीन कांस्टेबल को भदोही में जहरीली शराब की बिक्री रोकने में कथित रूप से विफल रहने के लिए कल देर रात निलंबित कर दिया गया है.

इसके अलावा जिला आबकारी अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. इस बारे में सिफारिश भेज दी गयी है. भदोही के औराई इलाके में जहरीली शराब पीने से पिछले दो दिनों के दौरान पांच व्यक्तियों की मौत हो चुकी है.

मुजफ्फरनगर दंगा : पीड़ितों ने गांव वापस जाने से किया इनकार

मुजफ्फरनगर में पिछले साल हुए दंगों में विस्थापित हुए 180 से ज्यादा परिवारों ने पड़ोस के उत्तर प्रदेश के शामली जिले में अपने गांवों में वापस जाने से इनकार कर दिया है.

वन विभाग के अधिकारी एचवी गिरिश ने बताया कि वन विभाग की एक टीम दंगा पीड़ितों के शिविर में गई थी. टीम ने परिवारों से अपने मूल स्थान वापस चले जाने की अपील की क्योंकि पीड़ितों ने वन विभाग की भूमि पर अवैध तौर पर अस्थायी शिविर बनाए हुए हैं, लेकिन पीड़ितों ने वापस जाने से इनकार कर दिया.

शामली जिले के मलकपुर में 55 परिवारों ने, नूरपुर में 45, खुर्गन में 35, सुनहेटा में 25 और 20 परिवारों ने अकबरपुर में शिविर लगाया हुआ है.

इससे पहले वन विभाग सरकारी जमीन खाली करने के लिए इन परिवारों को नोटिस भी जारी कर चुका है.पिछले साल अगस्त सितंबर में मुजफ्फरनगर और आसपास भड़की सांप्रदायिक हिंसा में 60 से ज्यादा लोग मारे गए थे और हजारों बेघर हो गए थे.

फैक्ट्री में आग से एक मजदूर की मौत

कानपुर शहर में चमनगंज के प्रेमनगर इलाके में एक चमड़े की सैडलरी बनाने के कारखाने में लगी आग में एक मजदूर की मौत हो गयी और एक दूसरा मजदूर बुरी तरह से घायल हो गया. आग पर काबू पाने में फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियों को करीब एक घंटे का समय लगा.

एसपी वेस्ट हरिशचन्द्र ने बताया कि आज सुबह 11 बजे के करीब चमनगंज के प्रेमनगर मोहल्ले में एमएस एक्सपोर्ट नाम की चमड़े की सैडलरी बनाने की फैक्ट्री में अचानक आग लग गयी है. इसके मालिक सिराज हुसैन है. आग इतनी जबरदस्त थी कि देखते ही देखते उसमें काम कर रहे एक मजदूर अब्दुल्ला (24) की आग से जलकर मौत हो गयी जबकि दूसरा जो कि उस फैक्ट्री में ठेकेदार था जिसका नाम अकील था वह झुलस गया.

मोहल्ले वालों ने आग की सूचना फायर ब्रिगेड को दी. फायर ब्रिगेड की तीन गाड़िया तुरंत मौके पर पहुंची और उन्होंने करीब एक घंटे के बाद आग पर काबू पा लिया. घायल अकील को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

एसपी ने बताया कि अभी आग के कारणों का पता नही चल सका है फैक्ट्री मालिक हुसैन से पूछताछ की जा रही है. चूंकि चमनगंज भीड़ भाड़ वाला इलाका है इस लिये आग पर तुरंत काबू पा लिया गया वरना यह आग अगर फैल जाती तो काफी नुकसान पहुंच सकता था.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment