बकाया गन्ना मूल्य पर सरकारों की नीयत साफ नहीं : अजित

Last Updated 26 Nov 2014 12:03:47 PM IST

रालोद अध्यक्ष अजित सिंह ने कहा कि बकाया गन्ना मूल्य भुगतान के मुद्दे पर केन्द्र और यूपी सरकार की नीयत साफ नहीं है.


बकाया गन्ना मूल्य पर नीयत साफ नहीं (फाइल फोटो)

बागपत में उन्होंने कहा कि अगर एक भी चीनी मिल मालिक को जेल भेज दिया जाता तो किसानों को उनके बकाये का ना सिर्फ भुगतान हो जाता बल्कि मिल मालिक गन्ना समर्थन मूल्य में बढ़ोत्तरी को भी राजी हो जाते हैं.

सिंह ने एक विवाह समारोह से इतर संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि बकाया गन्ना मूल्य के भुगतान को लेकर केन्द्र और उत्तर प्रदेश सरकार की नीयत जरा भी साफ नहीं है. उनकी काहिली की वजह से ही चीनी मिलें अब भी किसानों के हजारों करोड़ रुपये दबाए बैठी हैं.

उन्होंने कहा कि किसानों पर इससे बड़ा अन्याय और क्या होगा कि इस बार गन्ना समर्थन मूल्य में एक रुपये तक की बढ़ोत्तरी नहीं की गयी है. सरकार अगर एक भी मिल मालिक को गिरफ्तार करके जेल भेज देती तो दूसरी मिलें ना सिर्फ बकाया गन्ना मूल्य का पूरा भुगतान कर देतीं बल्कि गन्ना समर्थन मूल्य में बढ़ोत्तरी के लिये भी तैयार हो जातीं.

सिंह ने कहा कि मोदी सरकार तो काला धन वापस लाने और अच्छे दिन जैसे नारों और वादों के बल पर सत्ता में आयी थी. काले धन के मुद्दे पर अब उनकी भाषा बदल गयी है. जहां तक अच्छे दिनों की बात है तो भाजपा नेताओं के अच्छे दिन आ गये हैं लेकिन बेचारी जनता का अच्छे दिनों का इंतजार अभी खत्म नहीं हुआ है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment