मुजफ्फरनगर दंगे में गैंगरेप का एक और आरोपी गिरफ्तार

Last Updated 24 Nov 2014 02:47:49 PM IST

मुजफ्फरनगर में पिछले साल हुए सांप्रदायिक दंगों के दौरान गैंगरेप में एक और आरोपी को गिरफ्तार किया गया है.


गैंगरेप का एक और आरोपी गिरफ्तार (फाइल फोटो)

पुलिस ने बताया कि इसके साथ ही गिरफ्तार किए गए लोगों की संख्या बढ़कर 19 हो गयी है.

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपी की पहचान सुभाष के रूप में हुयी है. उसे रविवार को गिरफ्तार किया गया. अदालत ने उसके खिलाफ कुर्की की कार्रवाई शुरू की है.

दंगों की जांच कर रहे विशेष जांच दल (एसआईटी) ने सामूहिक दुष्कर्म के छह मामलों में 27 लोगों के शामिल होने का पता लगाया है. हालांकि बाद में एक मामले को बंद कर दिया गया था. उस मामले में पांच आरोपी थे और उनके खिलाफ सबूत की अनुपलब्धता के कारण मामले को बंद किया गया.

पुलिस ने बताया कि जिले के फुगना गांव में सामूहिक दुष्कर्म के पांच मामलों में 19 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है और तीन अब भी फरार हैं. पिछले साल सितंबर में हुए दंगों में 60 से ज्यादा लोग मारे गए थे जबकि करीब 40 हजार लोग विस्थापित हुए थे.

गवाह की हत्या मामले में तीन आरोपियों की तलाश

शामली में एक व्यक्ति की हत्या के मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों की पहचान कर ली है और अब वह उनकी तलाश कर रही है.

पुलिस ने बताया कि अपने बेटे के हत्या मामले के गवाह 55 वर्षीय रामनिवास की शनिवार को शामली जिले में मोटरसाइकिल सवार तीन हमलावरों ने गोली मार कर हत्या कर दी. पीड़ित ने तीन दिन पहले बेटे की हत्या के मामले में अदालत के समक्ष बयान दर्ज करवाया था.

इस संदर्भ में सचिन, दीपक और पंकज के खिलाफ एक मामला दर्ज किया गया है. मृतक के बेटे की हत्या मामले में भी सचिन और दीपक आरोपी हैं. सचिन और दीपक ने मामला वापस लेने को लेकर पीड़ित को धमकी दी थी.

रामनिवास के बेटे नीतू की अक्तूबर 2013 में हत्या कर दी गयी थी और यह मामला अदालत में लंबित है. पुलिस ने बताया कि इस सिलसिले में रामनिवास ने 25 नवंबर को अदालत में अपना बयान दर्ज करवाया था.

वाहन की टक्कर से बेटे की मौत

कानपुर ग्रामीण इलाके पनकी चौराहे पर वाहन की बाइक से टक्कर से पड़ोसी जिले कानपुर देहात के एक युवक की मौत हो गयी जबकि उसके पिता गंभीर रूप से घायल हो गये.

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि कानपुर देहात के राम बाबू (60) रविवार शाम अपनी बेटी के लिये लड़का देखने बेटे चंद्रप्रकाश (35) के साथ बाइक से कानपुर आ रहे थे. पनकी चौराहे के पास अज्ञात वाहन ने बाइक को टक्कर मार दी. टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि चंद्रप्रकाश की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी जबकि उसके पिता रामबाबू बुरी तरह घायल हो गये.

घटना की सूचना मिलने पर पुलिस ने दोनों को हैलट अस्पताल पहुंचाया. वहां राम बाबू का इलाज चल रहा है. उनकी हालत गंभीर बनी हुई है. पुलिस ने उनके परिजनों को सूचना दी और मामला दर्ज कर जांच कर रही है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment