किसान की हत्या के बाद मेरठ में तनाव

Last Updated 24 Nov 2014 02:45:33 PM IST

उत्तर प्रदेश में मेरठ के थाना मवाना क्षेत्र में एक किसाऩ की गोली मारकर हत्या कर दी गई जबकि उसका भतीजा घायल हो गया.


किसान की हत्या के बाद तनाव (फाइल फोटो)

घटना से गुस्साए लोगों ने कई घंटे मेरठ-पौढ़ी मार्ग पर जाम भी लगाया. घटना से इलाके में फैले तनाव को देखते हुए घटनास्थल व आसपास के गांवों में एहतियात के तौर पर अतिरिक्त पुलिस तैनात कर दी गई है.

एसएसपी ओंकार सिंह के अनुसार घटना के संबंध में पुलिस ने दो आरोपियों को आज गिरफ्तार कर लिया. शेष की गिरफ्तारी के लिए दबिशें डाली जा रही है. एसएसपी ने फिलहाल स्थिति शांत होने का दावा किया है.

पुलिस के अनुसार, घटना में मारा गया निलोहा गांव का निवासी किसान नरेन्द्र सिंह (55) रविवार को अपने भतीजे मोनू (25) के साथ बाइक पर मेरठ से निलोहा गांव की ओर जा रहा था. मवाना खुर्द बाईपास पर भैसा गांव के समीप दो बाइक सवार हमलावरों ने उनको निशाना बनाते हुए गोलियां चलानी शुरु कर दीं.

नरेन्द्र की मौके पर ही मौत हो गयी जबकि घायल मोनू भागकर ईख के खेतों में छुप गया.

पुलिस ने घटना में घायल हुए मोनू की तहरीर पर निलोहा गांव के ही दीन मोहम्मद उर्फ दीनू, आशू ,अनीस , हुमायूं , इरफान के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज की है. इनमें से पुलिस ने हुमायूं और अनीस को आज गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस के अनुसार, पिछले साल सात सितम्बर को निलोहा गांव के मुंशी और कल्लू की गोली मार कर हत्या कर दी गई थी. इस दोहरे हत्याकांड में गांव के दूसरे समुदाय के चार लोग अभी तक जेल में हैं. इनमें रविवार को मारे गए नरेन्द्र का बेटा अनी भी शामिल है. घटना के समय नरेन्द्र अपने बेटे से मेरठ जेल में मुलाकात करके गांव लौट रहा था.

मां बेटे की कुएं में गिरकर मौत

रायबरेली जिले में एक महिला और उसके बेटे की कुएं में गिरकर मौत हो गयी.

पुलिस के अनुसार डीह थानाक्षेत्र के दुर्गापुर गांव में चंद्रानी (26) और उसका बेटा कपिल (6) रविवार को अचानक कुएं में गिर गये, जिससे उनकी मौत हो गयी.बाद में गांव वालों ने दोनों शव कुएं से बाहर निकाले.

पुलिस का कहना है कि प्रथम दृष्टया यह आत्महत्या का मामला लगता है. छानबीन जारी है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment