सुंदर भाटी गैंग का शूटर अंकित गुर्जर धरा गया

Last Updated 23 Nov 2014 05:52:44 AM IST

एसटीएफ और नोएडा पुलिस ने एक संयुक्त अभियान में पश्चिमी यूपी के अपराधी सुन्दर भाटी गैंग के सक्रिय शूटर अंकित गुर्जर उर्फ अंकित तंवर को नोएडा में गिरफ्तार कर लिया है.


सुंदर भाटी गैंग का शूटर अंकित गुर्जर धरा गया (फाइल फोटो)

अंकित एनसीआर व आस-पास के क्षेत्रों में आतंक का पर्याय बना हुआ था. उसने सुन्दर भाटी के इशारे पर हत्या की कई घटनाओं को अंजाम दिया है. उसके ऊपर यूपी पुलिस ने 50 हजार रुपए और हरियाणा पुलिस ने 25 हजार रुपए इनाम घोषित कर रखा था.

एसटीएफ को उसके पास से नाइन एमएम की पिस्टल, कई कारतूस, 32 बोर की पिस्टल, एक होण्डा सिटी गाड़ी, दो मोबाइल व नकदी बरामद की गयी है. एसटीएफ के मुताबिक अंकित ने जुलाई में नोएडा में भाजपा नेता विजय पंडित की हत्या की थी. आईजी एसटीएफ सुजीत पांडेय ने बताया कि एनसीआर इलाके में कई हत्याओं को अंजाम देने वाले अंकित की गिरफ्तारी का जिम्मा एसटीएफ नोएडा इकाई के एसपी उमेश कुमार सिंह को सौंपा गया था.

सर्विलांस से एसटीएफ टीम को पता चला कि अंकित अपने गैंग के साथ नोएडा में किसी वारदात को अंजाम देने आ रहा है. शुक्रवार को एसटीएफ टीम ने नोएडा पुलिस के साथ मुखबिर द्वारा बतायी गयी जगह पर घेराबंदी कर ली. मुखबिर के इशारे पर नोएडा के सेक्टर 39 थाना क्षेत्र स्थित मरचरी चौराहे पर शराब के ठेके के पास होण्डा सिटी गाड़ी में मौजूद अपराधियों को चिह्नित कर लिया गया. गाड़ी के दिल्ली की ओर जाने पर पुलिस टीम ने उसे मरचरी चौराहे पर घेर लिया. बदमाशों ने पुलिस टीम की बोलेरो गाड़ी में टक्कर मारकर भागने का प्रयास किया जिससे उनकी होण्डा सिटी गाड़ी अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गई.

गाड़ी में बैठे बदमाशों ने अपने को घिरा देखकर पुलिस पर फायरिंग करनी शुरू कर दी. इस दौरान एक बदमाश गाड़ी से निकल कर भाग गया. एसटीएफ की टीम ने जवाबी कार्रवाई करते हुए गाड़ी में बैठे एक बदमाश को पकड़ लिया जिसने अपना नाम अंकित तंवर उर्फ अंकित गुर्जर निवासी नोएडा बताया. फायरिंग की आड़ लेकर और अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकले बदमाश का नाम अशोक गुर्जर निवासी हापुड़ बताया.

अंकित ने पूछताछ में बताया कि उसने वर्ष 2013 में हरियाणा निवासी नरेन्द्र की हत्या की थी जिसमें उसके साथ बंटी, विक्रम व अन्य साथी थे. इसके बाद एनटीपीसी दादरी के ट्रांसपोर्टर विनय जोशी द्वारा रंगदारी न देने पर उसकी गोली मारकर हत्या की गई थी जिसमें उसके साथ मोनू, ललित एवं रिंकू थे. जुलाई, 2014 में कस्बा दादरी के नगर पालिका चेयरमैन के पति विजय पण्डित (भाजपा नेता) की हत्या उसने अशोक, अन्नी एवं अरुण उर्फ अल्ली के साथ मिलकर की थी.

गत 13 नवम्बर को उसने जोगी एवं मोनिका निवासी कनारसी के साथ मिलकर अपने गांव नरौली के पूर्व प्रधान ज्ञानेन्द्र के उपर फायरिंग की थी. अंकित की प्रधान से दुश्मनी थी. इसके अगले ही दिन उसका ग्राम प्रधान ज्ञानेन्द्र के लड़के एवं उसके सुरक्षाकर्मियों से आमना-सामना हुआ था. पुलिस फायरिंग में वे लोग गाड़ी छोड़कर भाग गये थे तथा एक बदमाश जोगेन्द्र उर्फ जोगी पकड़ लिया गया था. अंकित ने पूछताछ में कई व्यापारियों से रंगदारी वसूलने और एनटीपीसी के निकट चादर बनाने वाली कम्पनी के मालिक सन्दीप व अल्ट्राटेक के ट्रांसपोर्टर पिंकेश से भी रंगदारी वसूलने की बात स्वीकार की है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment