जन्मदिन पर विदेशी बग्घी में सवार हुए मुलायम

Last Updated 22 Nov 2014 04:56:07 AM IST

सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने अपने 76वें जन्मदिन के मौके पर आयोजित उत्सव में शुक्रवार को विदेश से आयातित विक्टोरियाई शैली की ‘बग्घी’ में सवारी की.


रामपुर में सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव का 76वां जन्मदिन समारोह मनाया गया. इस अवसर पर वह लंदन से मंगाई गई विशेष बग्घी में बैठकर गंतव्य तक पहुंचे. उनके साथ प्रदेश के सीएम अखिलेश यादव और नगर विकास मंत्री आजम खान भी थे.

पार्टी के नेता आजम खान ने इस कार्यक्रम में खर्च हुए धन के बारे में मीडिया के बार-बार पूछने पर खीझकर तंज कस दिया कि यह धन आतंकी संगठन तालिबान और दाऊद इब्राहिम के पास से आया है.
मुलायम, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के अलावा खान को लेकर बग्गी के जौहर विश्वविद्यालय की तरफ जाते वक्त आजम के हजारों समर्थक इसके साथ मौजूद थे.

सपा प्रमुख जौहर विश्वविद्यालय में ही मध्यरात्रि के समय 75 फुट लंबा केक काटकर अपना जन्मदिन मनाया. कहा जा रहा है कि यह बग्घी लंदन से मंगाई गई है. दो दिवसीय जन्मदिन उत्सव शुक्रवार को खान के विधानसभा क्षेत्र रामपुर में सत्तारूढ़ पार्टी द्वारा आयोजित की गई. खान जौहर विश्वविद्यालय के कुलाधिपति हैं. मुलायम के यहां पहुंचते ही उत्सव शुरू हो गया लेकिन खर्च हुए धन पर आजम की टिप्पणियों ने विवाद पैदा कर दिया.

बड़े कार्यक्रम के आयोजन के लिए धन के बारे में सवाल पूछने पर, नाराज खान ने कहा कि धन आतंकी संगठन तालिबान और माफिया सरगना डान दाऊद इब्राहिम ने दिया है. उन्होंने प्रत्यक्ष रूप से व्यंग्यात्मक लहजे में कहा, ‘इससे क्या मतलब कि कार्यक्रमों के लिए धन कहां से आ रहा है?

कुछ तालिबान से आया है, कुछ अबु सलेम ने दिया, कुछ दाऊद इब्राहिम से, कुछ आतंकवादियों से..’ कहा जा रहा है कि इस जन्मदिन समारोह में अखिलेश मंत्रिपरिषद के करीब 40 मंत्री शामिल हो रहे हैं. गौरतलब है कि आजम ने बृहस्पतिवार को भी यह कहकर विवाद पैदा कर दिया था कि आगरा के ताज महल और इससे अर्जित धन को वक्फ बोर्ड को सौंप देना चाहिए क्योंकि यह स्मारक मकबरा है. सपा प्रमुख शनिवार को यहां एक मेडिकल कालेज की आधारशिला रखेंगे.

साईकिल बांटेंगे मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के हीरक जन्मदिन को यादगार बनाने के लिए कल शनिवार को रामपुर में श्रमिकों को साइकिल बांटेंगे. इस मौके पर मुख्यमंत्री रामपुर में जौहर विश्वविद्यालय में बनने वाले मेडिकल कालेज की नींव भी रखेंगे. मुलायम के जन्मदिन को यादगार बनाने के लिए नगर विकास मंत्री मो. आजम खां ने अपने गृहनगर रामपुर में भव्य जश्न का आयोजन किया है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment