75 फुट का केक काटकर मुलायम सेलिब्रेट करेंगे बर्थडे

Last Updated 21 Nov 2014 08:28:18 AM IST

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव 76वीं वर्षगांठ को रामपुर में मनाएंगे.


मुलायम रामपुर में काटेंगे केक

उनके जन्मदिन के अवसर पर अखिलेश सरकार के कैबिनेट मंत्री आजम खां ने मुलायम सिंह यादव का बर्थ डे भव्यता के साथ मनाने की तैयारी रामपुर में की है.

सपा प्रमुख मुलायम सिंह के जीवन का यह पहला अवसर है जब वह अपने लखनऊ और सैफई स्थित घर के बाहर जन्मदिन मनाते हुए 75 फुट का केक काटेंगे.

बीते साल मुलायम सिंह ने अपना जन्मदिन पार्टी मुयालय में कार्यकर्ताओं की बधाई लेते हुए मनाया था. तब उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से कहा था कि वह लोकसभा में ज्यादा से ज्यादा सीटें जिताकर उन्हें केंद्र भेजने का तोहफा दें.

सपा प्रमुख के दोस्त आजम खां ने अपने नेता का जन्मदिन भव्यता से मनाकर उनको खुश करने की ठान ली है. जिसके तहत उन्होंने मुलायम सिंह को जन्मदिन रामपुर में मनाने के लिए मनाया.

सूत्रों के अनुसार जन्मदिन पर मुलायम सिंह द्वारा काटे जाने वाला 75 किलों का केक आजम खां दिल्ली में बनवा रहे हैं. उन्होंने सपा प्रमुख के रामपुर में भव्य स्वागत सत्कार का प्रबंध भी किया है.

मुलायम सिंह यादव 21 और 22 नवंबर को रामपुर में ही रहेंगे. उनके साथ में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी होंगे. सपा प्रमुख मुलायम सिंह के जन्मदिन का कार्यक्रम 21 नवंबर को जौहर विश्वविद्यालय के परिसर में होगा. ये विश्वविद्यालय आजम खां ने स्थापित किया है.

रामपुर के सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर से मुलायम सिंह और उनके पुत्र अखिलेश यादव एक बग्घी में बैठकर मौलाना अली जौहर विश्वविद्यालय के लिए निकलेंगे.

जिस बग्घी में मुलायम सिंह बैठेंगे उसे इग्लैंड से आजम खां ने मंगवाया है. मुलायम सिंह के स्वागत के लिए सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर से जौहर विश्वविद्यालय तक के इस रास्ते पर लाल कार्पेट बिछी होगी और सड़क के दोनों तरफ फूलों की सजावट रहेगी.

पंजाबी लोक गायक हंसराज हंस और साबरी ब्रदर्स मुख्य आकर्षण होंगे. रात को 12 बजे उनका बर्थ डे मनाया जाएगा. वह 75 फुट का केक काटेंगे. मुलायम के साथ मुख्यमंत्री अखिलेश यादव जौहर विश्विद्यालय में बन रहे रामपुर मेडिकल कॉलेज की शुरुआत 22 को करेंगे.

बताया जा रहा है कि रात 12 बजे रात मुलायम सिंह के जन्मदिन पर 75 फिट का केक काटा जाएगा. इस अवसर पर अखिलेश सरकार के तमाम मंत्रियों के साथ में पार्टी के विधायक और उत्तराखंड के राज्यपाल और उत्तर प्रदेश तथा उत्तराखंड के मुख्यमंत्री रह चुके कांग्रेस के वरिष्ट नेता एनडी तिवारी भी वहां होंगे.

अगले दिन 22 नवंबर को जौहर विश्वविद्यालय में सपा प्रमुख मुलायम सिंह और मुयमंत्री अखिलेश यादव रामपुर मेडिकल कालेज की संगे बुनियाद रखेंगे.

इसके बाद विश्वविद्यालय के परिसर में आयोजित एक जनसभा को मुलायम सिंह और अखिलेश यादव संबोधित करेंगे.

अपने संबोधन के दौरान मुलायम सिंह पार्टी कार्यकर्ताओं को जहां राजनीतिक संदेश देंगे, वही मुख्यमंत्री रामपुर के विकास से संबंधित कुछ योजनाओं की घोषणाएं करेंगे.
 

 

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment