बसपा सदस्यों ने उठाया मायावती की सुरक्षा का मुद्दा

Last Updated 20 Nov 2014 02:24:02 PM IST

उत्तर प्रदेश विधान परिषद में बसपा सदस्यों ने पार्टी प्रमुख एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती की सुरक्षा का मुद्दा उठाया.


बसपा ने उठाया मायावती की सुरक्षा का मुद्दा (फाइल फोटो)

बसपा सदस्यों ने मायावती के लखनऊ स्थित आवास के सामने सर्विस रोड पर बने खाली कमरों से उनकी जान को खतरा होने का मुद्दा उठाया.

शून्यकाल के दौरान बसपा सदस्यों ने कार्यस्थगन की सूचना देते हुए कहा कि लखनऊ के लोरेटो चौराहे के पास पुल की सर्विस रोड पर स्टोर के तौर पर बनाये गये कुछ कमरे अब खाली पड़े हैं और उनमें खिड़की और दरवाजे भी नहीं हैं.

बसपा अध्यक्ष मायावती को अपने आवास के पास स्थित इन कमरों के सामने से रोज निकलना पड़ता है.

सदन में बसपा तथा विपक्ष के नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि सर्विस रोड पर बने वे कमरे बिल्कुल खाली हैं और उनमें रोशनी का भी प्रबन्ध नहीं है. उनमें कोई भी अपराधी, असामाजिक तत्व या आतंकवादी छुपकर किसी भी वक्त मायावती पर जानलेवा हमला कर सकता है. इसके अलावा इन कमरों की वजह से मार्ग भी अवरुद्ध है.

सिद्दीकी ने कहा कि इन कमरों को हटवाने के लिये मायावती के सुरक्षा अधिकारी विवेक चन्द्र ने गत तीन अप्रैल को अपर पुलिस महानिदेशक :सुरक्षा: को पत्र लिखा था. उसके बाद उन्होंने खुद गत 25 अगस्त को गृह विभाग और लोक निर्माण विभाग के प्रमुख सचिव को खत लिखकर इन कमरों को हटवाने के गुजारिश की थी लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई.

नेता सदन अहमद हसन ने इस पर कहा कि जहां तक मायावती की सुरक्षा का सवाल है तो उन्हें ‘जेड प्लस’ श्रेणी की सुरक्षा प्राप्त है. साथ ही पुलिस को भी उनकी व्यापक सुरक्षा सुनिश्चित करने के निर्देश दिये गये हैं. जहां तक और कार्रवाई करने का सवाल है तो इस मामले पर गौर किया जाएगा.

सभापति गणोश शंकर पाण्डेय ने कहा कि अगर नेता सदन के पास इस बारे में सूचना नहीं है तो वह इसे कल प्राप्त करके सदन को अवगत करा दें.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment