उत्तर प्रदेश के दस लाख रिक्शा चालकों को मुफ्त रिक्शा

Last Updated 21 Oct 2014 06:26:02 PM IST

उत्तर प्रदेश के करीब दस लाख रिक्शा चालकों के लिए खुशखबरी है क्योंकि राज्य सरकार उन्हें मुफ्त रिक्शा देने जा रही है.


रिक्शा चालकों को मुफ्त रिक्शा (फाइल फोटो)

इस आशय की घोषणा मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रेस कान्फ्रेंस में की. कहा कि लखनऊ के एक रिक्शा चालक परिवार से वह उसके गांव में जाकर मिले थे. मोहनलालगंज क्षेत्र में रहने वाला वह व्यक्ति किराये के रिक्शे से अपने परिवार को पाल रहा है. किसी तरह परिवार चला रहे व्यक्ति की दीपावली कैसी होगी यह आसानी से समझा जा सकता है.

उन्होंने कहा कि उसके हालात से द्रवित होकर उन्होंने तय किया है कि जब तक मोटर या बैट्री चालित रिक्शा नहीं बंट पा रहा है तब तक सामान्य रिक्शा ही वितरित किया जायेगा. उनकी सरकार गांव,गरीब, किसान और मजदूर के लिए लगातार काम कर रही है.

उन्होंने कहा कि बेसिक शिक्षा में अभी काफी सुधार की आवश्यकता है. वह बेसिक शिक्षा की गुणवत्ता लाना चाहते हैं क्योंकि इसी से समाज और देश के निर्माण की बुनियाद पड़ती है.

उन्होंने दावा किया कि राज्य में बदलाव आ रहा है. विकास योजनाएं तेजी से लागू हो रही हैं. मेडिकल कालेज, कैंसर सस्थान, मेट्रो जैसी योजनाओं का लाभ जनता को सीधे मिलेगा. उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों को केवल आलोचना ही नहीं करनी चाहिए. आलोचना यदि जरूरी है तो सुझाव के साथ होनी चाहिए.

इस अवसर पर उन्होंने प्रदेशवासियों को दीपावली की बधाई दी और कहा कि वह चाहते हैं कि देश-प्रदेश में मजहबी एकता बढ़े. दीपावली सबके लिए खुशियां लेकर आये.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment