कार पलटने से भाई बहन की मौत

Last Updated 19 Oct 2014 03:39:29 AM IST

दनकौर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत यमुना एक्सप्रेस वे की सर्विस लेन पर एक अनियंत्रित कार पलटकर क्षतिग्रस्त हो गयी.


दनकौर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत यमुना एक्सप्रेस वे की सर्विस लेन पर हादसे का बाद क्षतिग्रस्त कार.

इस हादसे में भाई-बहन की मौत हो गई जबकि परिवार के अन्य सात सदस्य घायल हो गए. सभी को ग्रेटर नोएडा के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

पूरा परिवार दिल्ली से दनकौर में एक शादी समारोह में शामिल होने आ रहा था.
दनकौर निवासी छोटे खां के बेटे वीरू की शादी शनिवार को थी. बारात गुलावठी जानी थी. वीरू की बहन दिल्ली के मौजपुर में ब्याही है.

बहन ससुराल वालों के साथ वैगन आर कार से दनकौर आ रही थी. कार में भूरे खां के साथ परिवार के नौ लोग सवार थे. शनिवार सुबह 11 बजे के करीब ये लोग यमुना एक्सप्रेस वे की सर्विस लेन पर नोएडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के पास पहुंचे. तभी चालक का कार से नियंत्रित हट गया और कार पलट गयी. घायलों की चीख पुकार सुन कर आस पास के लोग दौड़े.

सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गयी. घायलों को किसी तरह कार से बाहर निकाला. घायल शहनाज (15) व समीर (8) की मौके पर ही मौत हो गयी. शहनाज व समीर दोनों भाई बहन हैं. परिवार के अन्य सदस्य भूरे खां, रफीक, मोफीसा, अफसर, समद, फाजिद और ईश घायल हो गये. सभी को ग्रेटर नोएडा के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

मौत से  परिजन सदमे में

यमुना एक्सप्रेस-वे पर सड़क हादसे में मरने वाले भाई समीर (9) और बहन शहनाज (15) जाफराबाद थानाक्षेत्र के विजय मोहल्ला के निवासी थे. इन दोनों की मौत से पूरे परिवार पर दुख का आसमान टूट पड़ा है. विजय मोहल्ला निवासी जान मोहम्मद (65) के पांच बेटे हैं. इनमें से तीन बेटे भूरा खां, आरिफ और गुलफाम परिवार के साथ विजय मोहल्ला के गली नंबर-14 स्थित एक ही मकान में रहते हैं. दो अन्य बेटे मुस्तफाबाद व मौजपुर में रहते हैं.

आरिफ के साले की शनिवार को दनकौर से बारात जानी थी. दो कारों में परिवार के सदस्य दनकौर के लिए शनिवार सुबह रवाना हुए थे, लेकिन एक कार में सवार लोग दुर्घटनाग्रस्त हो गए और खुशी के माहौल में मातम छा गया. इस परिवार के घर के भूतल पर हौजरी की फैक्टरी है और जाफराबर मैन रोड पर दुकान भी है. भूरा के परिवार में  चार बेटे व दो बेटियां हैं. एक बेटी कुलसुम की परीक्षा थ जिस वजह से वह घर पर रुक गई थी.

इस वजह से वह हादसे का शिकार होने से बच गई. हादसे के समय भूरा, उसकी पत्नी, चार बेटे, बेटी व अन्य परिजनों के साथ वैगनअर कार में सवार थे. जान मोहम्मद परिवार के अन्य सदस्यों के साथ दूसरी कार में थे. पड़ोसी जहीर अहमद और मोहम्मद जमीर ने बताया है हादसे ने इस परिवार की सभी खुशियां छीन ली हैं. भूरा के दो बच्चों की एक साथ मौत से पूरे इलाके में मातम पसरा है. हादसे में घायल भूरा और उनकी पत्नी बिलकिश की हालत अभी भी गंभीर है. इन दोनों को नोएडा से लोक नायक जयप्रकाश अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment