गीतकार संतोष आनंद के पुत्र और बहू की आत्महत्या मामले में मांगी रिपोर्ट

Last Updated 16 Oct 2014 10:24:08 PM IST

उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ए. एल. बनर्जी ने प्रख्यात कवि और फिल्मी गीतकार संतोष आनंद के पुत्र संकल्प आनंद और बहू नरेश नंदिनी आनंद की आत्महत्या के मामले में मथुरा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है.


संतोष आनंद के बेटे-बहू की मौत मामले में मांगी रिपोर्ट (फाइल फोटो)

राज्य पुलिस मुख्यालय प्रवक्ता ने बताया ‘‘पुलिस महानिदेशक ने आनंद के पुत्र और बहू की आत्महत्या के बारे में मथुरा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से यथाशीघ तथ्यात्मक रिपोर्ट भेजने को कहा है’’.
    
उन्होंने बताया कि एसएसपी मथुरा ने इस मामले की जांच छाता के पुलिस क्षेत्राधिकारी अतुल सक्सेना को सौप दी है और उनसे संकल्प के सुसाइड नोट में दिए गए तथ्यों और उनकी लिखावट की जांच करने को कहा गया है.   

प्रवक्ता ने बताया कि जांच टीम दिल्ली पुलिस से आत्महत्या करने वाली दम्पति के दिल्ली में मयूर विहार के गरूण अपार्टमेंट स्थित आवास को सील करने का आग्रह करेगी ताकि घर में रखे दस्तावेजों आदि के साथ छेड़छाड़ न होने पाए.
    
गौरतलब है कि 38 वर्षीय संकल्प और उनकी 34 वर्षीय पत्नी नरेश नंदिनी ने बुधवार को मथुरा के कोसीकलां कस्बे के समीप अपनी सात साल की बच्ची के साथ इण्टरसिटी एक्सप्रेस के सामने छलांग लगा दी थी, जिसके बाद पति-पत्नी की मौत हो गई थी.

मगर बच्ची बच गई है और अस्पताल में भर्ती है.
    
संकल्प आनंद ने आत्महत्या करने से पूर्व ग्यारह पन्नों का हाथ से लिखा सुसाइड नोट भी छोड़ा है, जिसके अनुसार वे इन दिनों किसी वित्तीय लेन-देन के फर्जीवाड़े में फंस गए थे.

उन्होंने सुसाइड नोट में उन सभी लोगों के नाम, पते और मोबाइल नंबरों को भी लिखा है.
     



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment