बिजनौर बम धमाका: आतंकियों के उत्तराखंड में छिपे होने का शक, यूपी पुलिस ने जारी किया अलर्ट

Last Updated 23 Sep 2014 09:19:09 PM IST

गत 12 सितंबर को बिजनौर के एक घर में हुए बम धमाके के आरोपी आतंकवादियों के उत्तराखंड में छिपे होने की आशंका के मद्देनजर उत्तर प्रदेश पुलिस ने उनके फोटो राज्य पुलिस को सौंपते हुए उन्हें तलाश करने में सहयोग मांगा है.




उत्तराखंड में छिपे है बिजनौर धमाके के आतंकी! (फाइल फोटो)

उत्तराखंड के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून और व्यवस्था) रामसिंह मीणा ने मंगलवार को बताया कि उत्तर प्रदेश पुलिस से मिली जानकारी के बाद सीमा से लगे हरिद्वार जिले के करीब आधा दर्जन क्षेत्रों में संदिग्ध आतंकवादियों की तलाश के लिए दबिश दी जा रही है.  
    
उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश पुलिस ने उत्तराखंड को संदिग्ध आतंकवादियों की फोटो सौंपते हुए उन्हें पकड़ने में उसका सहयोग मांगा है.
    
मीणा ने बताया कि संदिग्ध आतंकवादियों की फोटो उत्तर प्रदेश सीमा से लगने वाले हरिद्वार जिले के सभी क्षेत्रों में भिजवा दी गई है और जिले के सनेह, तेलीपाड़ा और हल्दूखाता सहित करीब आधा दर्जन इलाकों में उनकी तलाश में दबिश दी जा रही है.
    
गौरतलब है कि बिजनौर के एक घर में गत 12 सितंबर की सुबह एक बम धमाका हुआ था और घटना के बाद वहां रहने वाले चार युवक फरार हो गए थे.
    
जांच के दौरान पुलिस को घटना स्थल से मध्य प्रदेश के खंडवा और उज्जैन तथा महाराष्ट्र के नंदूबार इलाके के रहने वाले चार व्यक्तियों के मतदाता पहचान पत्र के अलावा गत्ते के एक डिब्बे में रखी सात किलो माचिस की तीलियां, चार बड़े माचिस के पैकेट, कुछ विस्फोटक और एक अर्धनिर्मित बम भी मिला था.
    
कमरे से एक पिस्तौल, एक लैपटाप और उर्दू में दो किताबें मिलने के बाद पुलिस का शक गहरा गया जिसके बाद उनके पकड़ने के लिए अभियान तेज कर दिया गया. 
    
मीणा ने बताया कि उत्तर प्रदेश पुलिस को आशंका है कि संदिग्ध आतंकवादी उत्तराखंड के सीमावर्ती क्षेत्रों में छिपे हो सकते हैं जिन्हें पकड़ने के लिए दोनों राज्यों की पुलिस प्रयास कर रही हैं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment