अखिलेश ने लागू की सड़क सुरक्षा नीति

Last Updated 23 Sep 2014 06:02:56 AM IST

उत्तर प्रदेश में सोमवार को लम्बे समय से अटकी पड़ी सड़क सुरक्षा नीति लागू कर दी गयी.


उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव. (फाइल फोटो)

इस नीति के लागू होते ही दुर्घटनाओं की संख्या काफी कम होने की संभावना जतायी गयी है.

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इसे लागू करते हुएकहा है कि सड़क दुर्घटना रोकने तथा दुर्घटना के बाद तत्काल मदद पहुंचाने के लिए सभी विभागों, जनता एवं मीडिया को सम्मिलित प्रयास करना होगा.

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश देश का पहला राज्य है जिसने राज्य सड़क सुरक्षा नीति लागू करने का निर्णय लिया है. इसके साथ ही 100 करोड़ रुपये की सड़क सुरक्षा कोष की स्थापना भी की गयी है जिससे यातायात व्यवस्था सुधारने की कोशिश की जाएगी.

इस कमेटी के अध्यक्ष मुख्यमंत्री और परिवहन मंत्री उपाध्यक्ष होंगे जबकि प्रमुख सचिव परिवहन समेत प्रदेश के 26 विभागों के प्रमुख सचिव इसके सदस्य होंगे.

मुख्यमंत्री आज यहां बाह्य सहायतित परियोजना विभाग एवं परिवहन विभाग के संयुक्त तत्वावधान में उत्तर प्रदेश सड़क सुरक्षा नीति 2014 के शुभारम्भ अवसर पर अपने विचार व्यक्त कर रहे थे.

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सोमवार को यहां एक भव्य समारोह में यूपी सड़क सुरक्षा नीति-2014 का उद्घाटन किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि इस नीति को बनाने में न्यूजीलैण्ड एवं विबैंक से मदद ली गयी है.

इसके अलावा पीडब्ल्यूडी, गृह, स्वास्थ्य एवं परिवहन विभाग द्वारा कम समय में तेजी से कार्य करते हुए सड़क सुरक्षा नीति तैयार की गयी है.

अब इस नीति को पूरी प्रतिबद्धता से लागू कराया जाए ताकि हजारों लोगों को असमय मौत के मुंह में जाने व अपंग होने से बचाया जा सके.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment