कड़ी सुरक्षा के बीच कोली को मेरठ से डासना जेल स्थानांतरित किया गया

Last Updated 17 Sep 2014 04:26:18 PM IST

फांसी की सजा की तामील टलने के बाद बुधवार को निठारी कांड के मुख्य आरोपी सुरेन्द्र कोली को मेरठ से गाजियाबाद की डासना जेल के लिए शिफ्ट कर दिया गया.


सुरेन्द्र कोली (फाइल फोटो)

जेल प्रशासन ने बुधवार दोपहर में कोली को डासना जेल ले जाने के संबंध में मीडिया को कोई जानकारी नहीं दी और इस पूरे अभियान को बेहद गोपनीय तरीके से संचालित किया गया.

इन दिनों मेरठ जेल के बाहर प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक्स मीडिया का जमावड़ा लगा है लेकिन किसी को कोली को डासना जेल ले जाए जाने की भनक तक नहीं लगी.

मेरठ की चौधरी चरण सिंह जिला जेल के वरिष्ठ अधीक्षक मोहम्मद हुसैन मुस्तफा रिजवी ने बताया कि कोली की फांसी पर सुप्रीम कोर्ट के 29 अक्टूबर तक रोक लगाये जाने के बाद ही उसे डासना जेल में स्थानांतरित करने की तैयारी पूरी कर ली गयी थी.

बुधवार सुबह जेल प्रशासन को मुख्यालय से कोली को मेरठ से डासना जेल भेजे जाने के आदेश मिले और फिर तुरन्त कड़ी सुरक्षा के बीच कोली को डासना जेल ले जाया गया.

रिजवी ने बताया कि दोपहर में करीब 12 बजे कोली को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच डासना जेल के लिए स्थानान्तरित कर दिया गया है.

कोली के खिलाफ हत्या के कुल 16 मामले दर्ज थे, जिसमें से पांच में उसे मौत की सजा सुनायी जा चुकी है. कोली की सजा माफ करने के लिए राष्ट्रपति के समक्ष दया याचिका दाखिल की गयी थी जिसे गत 27 जुलाई को खारिज कर दिये जाने के बाद उसकी मौत का वारंट जारी कर दिया गया था.

उसे मेरठ जेल में 12 सितंबर तक फांसी पर चढ़ाया जाना था लेकिन सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर पहले एक सप्ताह के लिए और फिर 29 अक्टूबर तक फांसी पर रोक लगा दी गयी.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment