अमेठी राजघराने का मामला : मां-भाई के पक्ष में खुलकर आई संजय सिंह की पुत्री

Last Updated 17 Sep 2014 02:50:28 AM IST

अमेठी राजघराने में संपत्ति की विरासत को लेकर छिड़े विवाद में डॉ. संजय सिंह की पुत्री शैव्या सिंह व उनके ससुरालीजन व्यथित हैं.


अमेठी के राजा डॉ. संजय सिंह एवं गरिमा सिंह की बेटी शैव्या सिंह (फाइल फोटो)

कुंवर इन्द्रजीत सिंह के पुत्र पराक्रम सिंह की पत्नी और अमेठी के राजा डॉ. संजय सिंह एवं गरिमा सिंह की बेटी शैव्या सिंह ने कहा कि अनंत विक्रम सिंह की कनपटी पर पिस्टल रख हत्या की धमकी देने वाला नामजद आरोपी खुला घूम रहा है पुलिस उसे गिरफ्तार नहीं कर रही. महल के निकट स्थित

चार गांवों के लोग पुलिस की पिटाई से डर कर पलायन कर चुके हैं. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार इस मामले में हस्तक्षेप कर चारों गांवों के लोगों का पुनर्वास और उन्हें सुरक्षा मुहैया कराए. महारानी शैव्या सिंह ने मंगलवार को डेम्पियर नगर स्थित अपने आवास अवागढ़ हाउस पर आरोप लगाते हुए कहा कि अमिता मोदी और उनके गुग्रे अमेठी राजघराने की संपत्ति पर नजर गड़ाए हैं इसी के चलते उन्होंने राजमहल ‘भूपति भवन’ पर कब्जा कर रखा है. महल में उनके गुग्रे खुलेआम घूम रहे हैं.

संतोष नामक एक शातिर अपराधी जिसने अमिता मोदी के इशारे पर उनके भाई अनंत विक्रम सिंह की कनपटी पर पिस्टल रख भूपति भवन में घुसने पर हत्या की धमकी दी थी, आज भी भूपति भवन में देखा जा रहा है, जबकि युवराज अनंत विक्रम सिंह ने उसके खिलाफ 25 जुलाई को नामजद हत्या की धमकी देने का मुकदमा दर्ज कराया था.

उन्होंने बताया कि महल से चार किलोमीटर पहले मुख्यमार्ग पर पुलिस ने बैरीकेटिंग कर दी है. कुशलक्षेम जानने के लिए यहां आने वाले रिश्तेदारों, सगे संबंधियों और शुभचिंतकों को भी महल तक नहीं जाने दिया जा रहा. 

महारानी शैव्या सिंह ने कहा कि भूपति भवन गांव रामनगर में स्थित है. पुलिस रामनगर और पड़ोसी गांव पंडित का पुरवा, कटरा एवं दुर्गापासी का पुरवा में पिछले तीन दिनों से घर-घर की तलाशी लेकर लोगों की पिटाई कर रही है. इससे डर कर लोग पलायन कर गए हैं. महल पर प्रदर्शन के दौरान कांस्टेबल की हत्या के लिए भी शैव्या सिंह ने अमिता मोदी के गुर्गों को जिम्मेदार ठहराया.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment