बरेली में पति के खिलाफ धर्मांतरण के उत्पीड़न का मुकदमा

Last Updated 07 Sep 2014 05:27:32 PM IST

उत्तर प्रदेश के बरेली में बीस साल की एक युवती ने अपने पति पर धर्मांतरण के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज करायी है.


Love Jihad (file photo)

अपर पुलिस अधीक्षक राजीव मलहोत्रा ने बताया है कि बीस साल की युवती ने प्राथमिकी दर्ज करा कर आरोप लगाया है कि रियाज नाम के एक व्यक्ति ने पहले उसे प्यार का झांसा दे कर उससे शादी कर ली और शादी के बाद वह उसे धर्मांतरण और दहेज लाने के लिए प्रताड़ित करने लगा.

मलहोत्रा ने बताया कि युवती का आरोप है कि उसके पति और घरवालों ने 27 अगस्त को उसे घर से बाहर निकाल दिया है.

अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि युवती की शिकायत पर रियाज समेत छह लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करके मामले की छानबीन की जा रही है.

पूर्व सरकारी डॉक्टर की भुखमरी से मौत

57 वर्ष के एक पूर्व सरकारी डॉक्टर का शव मौत के एक महीने बाद उनके घर से बरामद हुआ। अंदेशा है कि डॉ. हरेंद्र बढ़ई की मौत भुखमरी से हुई है।

यह घटना यूपी के मेरठ की है जहां डॉ. बढ़ई अपने भाई हरीश के साथ शास्त्री नगर में रहते थे। पुलिस ने बताया कि दोनों भाई मानसिक बीमारी से गुजर रहे थे।


घर से दुर्गंध आने पर पड़ोसियों ने पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने शनिवार को हरेंद्र का सड़ा हुआ शव बरामद किया। तब उनके छोटे भाई हरीश घर में ही मौजूद थे। उन्होंने कहा कि हरेंद्र सो रहा है, उसे मत ले जाओ। पुलिस ने बताया कि हरीश पिछले एक महीने से शव के साथ ही रह रहा था।

शुरुआती जांच में पता चला है कि दोनों भाइयों ने खुद को घर में कैद कर रखा था और हरेंद्र की मौत की वजह भुखमरी हो सकती है। दोनों के लिए खाना एक टिफिन सर्विस से आता था, जो पिछले 20 दिन से बंद थी।

हरीश एयर फोर्स में ऑफिसर थे जबकि डॉ. हरेंद्र सरधाना के सिविल हॉस्पिटल में तैनात रहे। दोनों ने मानसिक परेशानियों की वजह से नौकरियां छोड़ दी थीं। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है और जांच के लिए हरीश को हिरासत में ले लिया है



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment