सोनिया ने सौर ऊर्जा आधारित मिनी वाटर पंप प्रणाली का किया उद्घाटन

Last Updated 02 Sep 2014 11:23:28 PM IST

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अपने निर्वाचन क्षेत्र के दो दिवसीय दौरे के अंतिम दिन स्थानीय जनता से बातचीत के अलावा सौर ऊर्जा आधारित ‘मिनी वाटर पंप’ प्रणाली का उद्घाटन किया.


कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी

सोनिया ने सुबह से भुयेमऊ गेस्ट हाउस में अपने निर्वाचन क्षेत्र की जनता से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनीं और आवेदन लिये.

बाद में उन्होंने सनाही गांव में सौर ऊर्जा आधारित मिनी वाटर पंप प्रणाली का उद्घाटन किया. उद्घाटन के बाद वह अन्य गांवों में भी गयीं.

रायबरेली के पीतांबरपुर गांव के निकट एक पुराने कांग्रेस कार्यकर्ता सूर्यनाथ सिंह ने सोनिया से अपने इलाज में मदद की गुहार लगायी, जिस पर सोनिया ने अपने विशेष कार्याधिकारी (ओएसडी) को मदद करने का निर्देश दिया.

भदोखर में महिलाओं और अन्य गांव वालों ने स्थानीय बच्चों के लिए हाईस्कूल खोलने की मांग की. उन्होंने बिजली और सिंचाई की समस्याओं से भी कांग्रेस अध्यक्ष को अवगत कराया. गांव वालों ने बताया कि नहर सूख गयी है, जिससे सिंचाई में उन्हें काफी दिक्कत हो रही है. सोनिया ने गांव वालों को इस संबंध में मदद का आश्वासन दिया.

मधुपुरी गांव में एम्स भवन के निकट सोनिया ने चौपाल लगायी, जिसमें गांव वालों ने सवाल किया कि मेडिकल संस्थान खुलने पर क्या उन्हें अपनी अधिगृहीत की गयी भूमि के बदले में नौकरी मिलेगी, जिस पर सोनिया ने कहा कि इस दिशा में प्रयास हो रहे हैं.

झकरासी में सोनिया ने स्वयंसेवी समूहों के बारे में जानकारी ली तथा इनमें और अधिक संख्या में महिलाओं के शामिल होने की अपील की.

कांग्रेस अध्यक्ष ने एम्स परियोजना स्थल पर निर्माण कंपनी के कर्मचारियों और मजदूरों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं जानीं. यहां रंगदारी को लेकर कुछ खबरें मिली थीं.

सोनिया के ओएसडी ने रंगदारी के मुद्दे पर सोमवार को रायबरेली के पुलिस अधीक्षक से बातचीत की थी. पुलिस अधीक्षक ने वहां एक अस्थायी पुलिस चौकी बनाने का आश्वासन दिया है.

सोनिया दिल्ली रवाना होने से पहले विधान परिषद सदस्य दिनेश प्रताप सिंह के घर भी गयीं.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment