पूर्व सांसद विजय बहादुर सिंह उत्तर प्रदेश के नये महाधिवक्ता

Last Updated 01 Sep 2014 02:52:25 PM IST

उत्तर प्रदेश सरकार ने बहुजन समाज पार्टी के पूर्व सांसद विजय बहादुर सिंह को राज्य का नया महाधिवक्ता नियुक्त किया है.


Vijay Bahadur Singh (file photo)

सूत्रों ने बताया कि उच्चतम न्यायालय के अधिवक्ता विजय बहादुर सिंह को प्रदेश का नया महाधिवक्ता बनाया गया. सिंह हमीरपुर सीट से बसपा के सांसद रह चुके हैं और पिछले साल बसपा से निष्कासित किये जाने के बाद गत लोकसभा चुनाव के दौरान वह सपा में शामिल हुए थे.

गौरतलब है कि राज्य की अखिलेश यादव सरकार द्वारा गत 29 जुलाई को वीसी मिश्र को बर्खास्त किये जाने के बाद से महाधिवक्ता का पद खाली था. यह पद रिक्त होने के खिलाफ इलाहाबाद उच्च न्यायालय में एक याचिका दाखिल की गयी थी.

मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति डी वाई चंद्रचूड़ और न्यायमूर्ति डी के अरोड़ा ने महाधिवक्ता का पद खाली होने पर नाराजगी जाहिर करते हुए सरकार को चार सितम्बर तक इस पद पर नियुक्ति करने के निर्देश दिये थे.

वाराणसी में ग्रामीणों से संघर्ष में पांच पुलिसकर्मी जख्मी

वाराणसी में एक नाबालिग के अपहरण और उसकी हत्या से नाराज भीड़ ने वाहनों को जला दिया, बड़ागांव के पास राष्ट्रीय राजमार्ग पर सड़क जाम की और पुलिस पर पथराव किया जिसमें पांच पुलिसकर्मी जख्मी हो गये.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जोगेंद्र कुमार ने बताया कि संघर्ष के मामले में सगुनाहा गांव के कम से कम 44 लोगों को हिरासत में लिया गया है और हिंसा भड़काने के मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

दो महीने पहले गांव से रौनक नाम के बच्चे का अपहरण कर लिया गया था और उसकी हत्या कर दी गयी थी. इस मामले में दो भाइयों को गिरफ्तार किया गया जो फिलहाल जेल में हैं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment